डूब प्रभावितों का पुनर्वास, मंत्री बघेल ने ली कलेक्टर्स की बैठक, जल्द राहत का आश्वासन | Rehabilitation of sinking affected people Minister Baghel took a meeting of collectors

डूब प्रभावितों का पुनर्वास, मंत्री बघेल ने ली कलेक्टर्स की बैठक, जल्द राहत का आश्वासन

डूब प्रभावितों का पुनर्वास, मंत्री बघेल ने ली कलेक्टर्स की बैठक, जल्द राहत का आश्वासन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : May 28, 2019/9:24 am IST

इंदौर। नर्मदा नदी पर बने सरदार सरोवर डैम को लेकर अलग-अलग समय पर सरकार ने कई दावे किए, लेकिन इस बांध के डूब क्षेत्र में आने वाले लगभग 40 हज़ार प्रभावित परिवार आज भी विस्थापन की कगार पर हैं। मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार के आने के बाद फिर एक बार डूब प्रभावितों में उम्मीद जागी है।

नर्मदा घाटी विकास एवं पर्यटन मंत्री सुरेन्द्र सिंह बघेल ने मंगलवार को सरदार सरोवर परियोजना के डूब प्रभावितों के पुनर्वास के संबंध में कलेक्टरों की बैठक ली। उन्होंने जल्द ही डूब प्रभावितों को राहत देने की बात कही। मंत्री बघेल ने कहा कि पिछली सरकार ने डूब प्रभावितों के साथ अनदेखी की थी, उनका एक भी मंत्री उनसे मिलने नहीं पहुंचा। अब कांग्रेस की सरकार के आने के बाद जल्द ही डूब प्रभावितों को सरकार सभी सुविधाएं प्रदान करेगी।

यह भी पढ़ें : सेगांव इलाके में उल्टी-दस्त का प्रकोप, मरीजों की संख्या 242 के पार, एक बुजुर्ग की मौत 

वहीं राष्ट्रीय किसान मजदूर संघ की कल से शुरू होने वाली हड़ताल पर उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कमलनाथ लगातार सामाजिक क्षेत्रों और उनसे जुड़े लोगों के संवाद कर रहे हैं। प्रदेश में कोई परेशानी नहीं होगी। मंत्री बघेल ने भाजपा के बार-बार मध्यप्रदेश में सरकार बनाए जाने के दावे को विफल बताया और कहा कि हमारे सभी मंत्री और विधायक कांग्रेस के साथ है। विपक्ष के इरादे कभी भी कामयाब नहीं हो पाएंगे।