कृषि मंत्री के संबंधी ने महंगी कार के चक्कर में गवाएं लाखों, हजारों निवेशकों को फर्जी कंपनी ने लगाया 150 करोड़ का चूना | Relatives of Agriculture Minister lost millions in the affair of expensive car

कृषि मंत्री के संबंधी ने महंगी कार के चक्कर में गवाएं लाखों, हजारों निवेशकों को फर्जी कंपनी ने लगाया 150 करोड़ का चूना

कृषि मंत्री के संबंधी ने महंगी कार के चक्कर में गवाएं लाखों, हजारों निवेशकों को फर्जी कंपनी ने लगाया 150 करोड़ का चूना

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : October 15, 2019/1:08 am IST

खरगोन । जिले में नीट कार इंडिया प्रायवेट लिमिटेड नाम की एक फर्जी कम्पनी द्वारा लोगों को एक माह में ही लखपति और करोड़पति बनाने के साथ साथ महंगी कारो का झांसा देकर करीब 150 करोड़ रुपये से अधिक राशि का चूना लगा दिया। जब सैकड़ों लोगो को अपनी निवेश की गई राशि और महंगी कारें नही मिली तो उनके द्वारा कसरावद, करही सहित करीब 6 अन्य थानों में कम्पनी के कर्ताधर्ताओं के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ के अध्यक्ष प्रभतेज सिंह भाटिया की BCCI में एंट्री लगभग

धोखाधड़ी के शिकार हुए लोगो में मध्यप्रदेश के कृषि मंत्री सचिन यादव और पूर्व पीसीसी चीफ अरुण यादव के चचेरे भाई और फूफा भी शामिल हैं। बोरावा गांव में निवास करने वाले कृषि मंत्री सचिन यादव के चचेरे भाई हेमेंद्र यादव का कहना है कि करही निवासी नितेश साहू और कसरावद निवासी पुनीत नाडीवाल और बंशी नाडीवाल द्वारा नीट कार नाम की फर्जी कंपनी खोलकर कसरावद सहित आसपास के गांवो के किसानों से लाखों करोड़ों रुपये निवेश कराकर हर माह 16 प्रतिशत राशि के साथ महंगी कार देने का प्रलोभन दिया गया था।

ये भी पढ़ें- बालाकोट में फिर एक्टीव हो रहे जैश-ए-मोहम्मद के शिविर, 45-50 आतंकियो…

कंपनी के लोगो द्वारा प्रलोभन के नाम पर एक दो लोगो को भव्य कार्यक्रम आयोजित कर कार की चाबी भी दी गई। जिसके बाद लालच में आकर कई लोगों द्वारा लाखों रुपये का निवेश किया गया। लेकिन बाद में कंपनी के इन तीनो लोगों द्वारा निवेश की गई राशि लौटाने से इंकार कर दिया गया। जिसके बाद पीड़ितों ने नीट कार इंडिया नाम की फर्जी कंपनी के संचालकों के विरुद्ध एसपी सहित जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में शिकायत दर्ज कराई है।

ये भी पढ़ें- पेट दर्द का इलाज कराने आए दो युवकों को सरकारी अस्पताल के डॉक्टर ने …

पुलिस द्वारा शिकायतों के आधार पर कंपनी के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।। इस मामले को लेकर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शशिकांत कनकने का कहना है कि कंपनी के लोगों द्वारा टैक्सी चलाने के नाम पर सैकड़ों लोगों से लाखों रुपये निवेश करा कर उन्हें हर माह 16 प्रतिशत की राशि लाभांश के साथ लौटाने और महंगी कार देने का लालच देकर करोड़ों रूपये ऐंठ लिए हैं। जब लोगों को कंपनी के फ्राड का पता चला तो एसपी ऑफिस सहित करीब 6 थानों में कंपनी के संचालकों नितेश साहू, पुनीत नाडीवाल और बंशी नाडीवाल के खिलाफ लिखित शिकायत दर्ज कराई है। इस मामले में कृषि मंत्री के चचरे भाई द्वारा भी शिकायत दर्ज कराई गई है। पुलिस द्वारा इस मामले में जांच की जा रही है। जांच में दोषी पाए जाने के बाद इन तीनो लोगो के विरुद्ध वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/69wvtdnAzKE” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>