राजकोट के हीरासर में बनेगा नया एयरपोर्ट, रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर को 648 करोड़ का मिला कॉन्‍ट्रैक्‍ट

 Edited By: Vivek Mishra

Published on 06 Mar 2019 12:42 PM, Updated On 06 Mar 2019 12:42 PM

नई दिल्ली। अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर को राजकोट जिले के हीरासर में नया एयरपोर्ट बनाने का कॉन्‍ट्रैक्‍ट मिला है। एयरपोर्ट निर्माण का लोकेशन अहमदाबाद और राजकोट को जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग 8बी के करीब है। जोकी राजकोट एयरपोर्ट से करीब 36 किलोमीटर की दूरी पर है। वहीं रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड को नया एयरपोर्ट बनाने के लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया से लेटर ऑफ अवार्ड मिल गया है।

ये भी पढ़ें:जनरल वीके सिंह का विपक्ष को जवाब - कितने मच्छर मरे, गिनने बैठूं या फिर आराम से सो जाऊं?

रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर के मुताबिक एयरपोर्ट के निर्माण में 648 करोड़ रुपये खर्च आएगा। लेटर ऑफ अवार्ड के जारी होने की दिनांक से के दो साल 6 महीने के अंदर एयरपोर्ट को तैया करना है कंपनी को एयरपोर्ट के डिजाइनिंग, रनवे का निर्माण और बेसिक स्ट्रीप्स, टर्निग पैड, टैक्सीवेज, ड्रेनेज सिस्टम, अग्निशमन केंद्र, कूलिंग पीट का काम करना पड़ेगा।

ये भी पढ़ें: इंदौर शहर ने लगाई हैट्रिक, स्वच्छता सर्वेक्षण में लगातार तीसरी बार नंबर-1

हीरासर में नया एयरपोर्ट से भविष्य में अहमदाबाद के लोगों को काफी फायदा मिलेगा। इस एयरपोर्ट के निर्माण के लिए लार्सन एंड टूब्रो, दिलीप बिल्डकॉन और गायत्री प्रोजेक्ट समेत कुल 9 कंपनियों ने टेंडर डाला था। इसमें रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर ने बाजी मारी है। इस एयरपोर्ट के निर्माण के लिए रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर ने 648 करोड़ रुपए की बोली लगाई थी।

Web Title : Reliance Infrastructure gets Rs 648 crore in Hirasar, Rajkot to get new airport, Reliance Infrastructure

जरूर देखिये