रेमडेसिविर इंजेक्शन को लेकर राहत की खबर! मोदी सरकार ने इसके उत्पादन को लेकर लिया बड़ा फैसला, अब नहीं होगी कमी | Relief news about Remedicivir injection! Modi government took a big decision regarding its production

रेमडेसिविर इंजेक्शन को लेकर राहत की खबर! मोदी सरकार ने इसके उत्पादन को लेकर लिया बड़ा फैसला, अब नहीं होगी कमी

रेमडेसिविर इंजेक्शन को लेकर राहत की खबर! मोदी सरकार ने इसके उत्पादन को लेकर लिया बड़ा फैसला, अब नहीं होगी कमी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : April 14, 2021/3:19 pm IST

रायपुर। मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने रेमेडिसविर इंजेक्शन को लेकर बड़ा फैसला लिया है, भारत सरकार ने 6 निर्माताओं को 10 लाख शीशियां प्रति माह उत्पादन की अनुमति दी है, रेमेडिसविर का उत्पादन 78 लाख शीशियां/प्रति माह तक करने का लक्ष्य रखा गया है। रेमेडिसविर के दाम इस हफ्ते के अंत तक 3500 रुपये से कम करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है, इसके अलावा एक्सपोर्ट के लिए रखी 4 लाख शीशियों को भारत में उपयोग के निर्देश दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें: न हों पैनिक! रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर, लॉकडाउन में भी चलती रहेंगी ट्रेनें

मोदी सरकार के इस फैसले से जाहिर है कि रेमेडेसिविर इंजेक्शन को जारी मारामारी थम जाएगी, और लोगों को यह इंजेक्शन मिल सकेगा। बता दें कि रेमेडेसिविर इंजेक्शन की पूरे देश में किल्लत दिखाई दे रही है।

ये भी पढ़ें: फ्लाईओवर के नीचे चल रहा अनोखा स्कूल, 250 बच्चों को मुफ्त शिक्षा दे …

इधर छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में रेड क्रॉस दवा दुकान के सामने परिजनों ने जमकर हंगामा किया है, रेमडेसिविर इंजेक्शन नहीं होने से अम्बेडकर अस्पताल की रेड क्रॉस दवा दुकान के सामने हंगामा किया गया, इंजेक्शन की कमी होने के कारण मरीजों के परिजन खूब परेशान हो रहे हैं।

ये भी पढ़ें: CBSE बोर्ड की परीक्षाएं रद्द! छत्तीसगढ़ में 10वीं और 12वीं के करीब …

 
Flowers