भारत के लिए राहत की खबर ! आईबीसी 24 की जनता से अपील, 'हमारे अनुशासन से हारेगा कोरोना वायरस' | Relief news for India! IBC 24 appeals to the public, 'Your patience will die of Corona'

भारत के लिए राहत की खबर ! आईबीसी 24 की जनता से अपील, ‘हमारे अनुशासन से हारेगा कोरोना वायरस’

भारत के लिए राहत की खबर ! आईबीसी 24 की जनता से अपील, 'हमारे अनुशासन से हारेगा कोरोना वायरस'

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : March 25, 2020/6:19 am IST

रायपुर। कोरोना वायरस से अब तक देश में कुल 11 मौते हुई हैं, कुल मरीजों की संख्या 562 है। बावजूद इसके मंगलवार के मामलों पर नजर डाली जाए तो एक पॉजिटिव खबर सामने आ रही है। दरअसल, इस दिन कुल 64 नए मामले देखने को मिले, जो सोमवार से कहीं कम थे। उस दिन कुल 99 नए मामले सामने आए थे। मतलब यह है कि ताजा मामलों में गिरावट है, जो वाकई में भारतीयों के लिए सुखद खबर कही जा सकती है। हालांकि, अभी कुल मरीजों की संख्या 562 है।

ये भी पढ़ें: तहसीलदार की मौजूदगी में 5 दुकानों को पुलिस ने किया सील, दुकानदारों पर लगाया जुर्माना, लॉकडाउन में.

राहत की खबर यह भी है कि अब तक उपचार के बाद 48 कोरोनो वायरस रोगियों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। सोमवार तक इनकी संख्या 35 थी, जिसमें तेजी से वृद्धि दर्ज की गई। कोरोना फ्री होने वालों में महाराष्ट्र के आठ मरीज शामिल हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने दिल्ली में एक मौत दर्ज की, हालांकि राज्य सरकार ने इसके बारे में किसी भी जानकारी से इनकार किया। सूत्रों ने बताया कि मंगलवार को राजीव गांधी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में एक व्यक्ति की सांस की तकलीफ और दिल से जुड़ी बीमारियों से मौत हो गई।

ये भी पढ़ें: स्वास्थ्य विभाग की अपील, वालंटियर बनकर कोविड 19 से बचाव और राहत कार…

ऐसे हालात में आईबीसी 24 अपने सामाजिक सरोकार का धर्म निभाते हुत आम जनता से अपील करता है कि प्रधानमंत्री की घोषणानुसार सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखें, 21 दिन आपके धैर्य और परीक्षा के दिन है, यदि इन दिनों तक आप समझदारी का परिचय देते हुए शांति पूर्वक अपने घरों में रहते हैं तो कोरोना का दम टूट जाएगा और आप स्वच्छ शांत सुंदर वातावरण में स्वच्छंदता से रह सकेगें, खुली हवा में सांस ले सकेगें।

ये भी पढ़ें: कोरोना के रोकथाम के लिए आगे आए स्पीकर, सांसद, विधायक सहित अन्य नेता…

हमारी छोटी से लापरवाही इन आंकड़ों में इजाफा कर सकती है, हमे यह संकल्प लेना होगा कि यह आंकड़े हम बढ़ने नही देंगे, हम अपने धैर्य से कोरोना को हराएंगे, अपने सब्र का लोहा ​दुनिया से मनवाएंगे, राष्ट्रीय आपदा की इस घड़ी में ज​नहित में बनाए गए सरकार के हर नियम का दृढ़ता से पालन करेंगे।