कैग रिपोर्ट में राफेल डील पर मोदी सरकार को राहत, तीन राफेल विमान लैंड, एयरो इंडिया शो में होंगे शामिल | Relief to Modi government on Rafael Deal in CAG report

कैग रिपोर्ट में राफेल डील पर मोदी सरकार को राहत, तीन राफेल विमान लैंड, एयरो इंडिया शो में होंगे शामिल

कैग रिपोर्ट में राफेल डील पर मोदी सरकार को राहत, तीन राफेल विमान लैंड, एयरो इंडिया शो में होंगे शामिल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : February 14, 2019/5:31 am IST

नई दिल्ली। राफेल विमान डील को लेकर आरोप-प्रत्यारोपों के बीच तीन राफेल फाइटर जेट भारत में लैंड कर चुके हैं। विमान बेंगलुरू में आयोजित एयरो इंडिया शो में हिस्सा लेंगे। एयर शो में सिर्फ दो विमान उड़ान भरेंगे। तीसरा विमान डिस्प्ले के लिए रखा जाएगा। वायुसेना के डिप्टी चीफ एयर मार्शल विवेक चौधरी और अन्य अधिकारी राफेल उड़ाएंगे। शो 20 फरवरी से 24 फरवरी तक बेंगलुरु के येलाहंका एयरफोर्स बेस में होगा।

पढ़ें-अजमेर यात्रियों के लिए खुशखबरी,दुर्ग-जयपुर साप्ताहिक एक्सप्रेस को अजमेर रेलवे…

आइए जानते हैं क्या कैग रिपोर्ट में

आपको बतादें देश में विपक्ष राफेल डील में भारी भ्रष्टाचार का आरोप लगाकर मोदी सरकार पर हमलावर हैं। हालांकि, राज्यसभा में कैग की रिपोर्ट पेश होने से बैकफुट पर रही मोदी सरकार को कांग्रेस पर हमलावर होने का मौका मिल गया। कैग की रिपोर्ट में कहा गया है कि एनडीए सरकार के दौरान हुआ राफेल डील पूर्ववर्ती यूपीए सरकार द्वारा की गई डील की तुलना में सस्ता है। रिपोर्ट के मुताबिक एनडीए सरकार के तहत हुआ राफेल सौदा पूर्ववर्ती यूपीए सरकार के सौदे की तुलना में 2.86 फीसदी सस्ता है। सीएजी रिपोर्ट पेश होने के बाद केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने एक के बाद एक कई ट्वीट किए।

पढ़ें- दिल्ली सरकार और एलजी के अधिकारों पर सुप्रीम का अहम फैसला आज

उन्होंने कहा, ऐसा नहीं हो सकता कि सुप्रीम कोर्ट भी गलत हो, सीएजी भी गलत हो, सिर्फ परिवार ही सही हो। सत्यमेव जयते। सच्चाई की हमेशा जीत होती है.’ वहीं बुधवार को कांग्रेस ने संसद के बाहर राफेल डील को लेकर विरोध प्रदर्शन किया।

 

 
Flowers