रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण पर टिप्पणी, राष्ट्रीय महिला आयोग ने राहुल गांधी को भेजा नोटिस | Remark on Defense Minister Nirmala Sitharaman, NWC sent notice to Rahul Gandhi

रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण पर टिप्पणी, राष्ट्रीय महिला आयोग ने राहुल गांधी को भेजा नोटिस

रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण पर टिप्पणी, राष्ट्रीय महिला आयोग ने राहुल गांधी को भेजा नोटिस

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : January 10, 2019/8:15 am IST

नई दिल्ली। राष्ट्रीय महिला आयोग ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को नोटिस भेजा है। उन्हें यह नोटिस रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण पर टिप्पणी करने पर भेजा गया है। बुधवार को राजस्थान के जयपुर में एक रैली के दौरान राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण पर टिप्पणी की थी।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा था कि राफेल मुद्दे पर पीएम मोदी भाग गए और एक महिला, रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण से कहा कि मेरी रक्षा कीजिए। मैं खुद की रक्षा नहीं कर पा रहा हूं। इसके बाद उन्होंने बुधवार देर फिर पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए शाम ट्वीट किया कि बातें न घुमाइए, मर्द बनिए और मेरे सवालों को जवाब दीजिए। राष्ट्रीय महिला आयोग ने राहुल गांधी की इन्हीं दो टिप्पणियों पर स्वत: संज्ञान लेते हुए उन्हें नोटिस भेजा है।

नोटिस जारी करते हुए राष्ट्रीय महिला आयोग ने कहा है कि  आपकी टिप्पणी कतई महिला-विरोधी, आक्रामक, अनैतिक है तथा सामान्य रूप से महिलाओं के मान एवं प्रतिष्ठा के विरुद्ध असम्मान ज़ाहिर करती है। आयोग ने राहुल गांधी की टिप्पणी की कड़ी निंदा की है।

यह भी पढ़ें : हीना कांवरे विधानसभा की उपाध्यक्ष निर्वाचित, बहुमत के आधार पर मिला पद, बीजेपी का हंगामा 

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण पर टिप्पणी को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर जमकर बरसे थे। राहुल गांधी ने एक रैली में कहा कि प्रधानमंत्री ने संसद में अपना बचाव करने के लिए एक महिला को आगे किया है। इसे मोदी ने देश में सभी महिलाओं का अपमान बताया।