कोरोना काल में सिम्स में अव्यवस्था को लेकर बड़ी कार्रवाई, हटाए गए डीन और जिला चिकित्सालय के सिविल सर्जन | Remove CIMS Dean and Civil Surgeon of District Hospital

कोरोना काल में सिम्स में अव्यवस्था को लेकर बड़ी कार्रवाई, हटाए गए डीन और जिला चिकित्सालय के सिविल सर्जन

कोरोना काल में सिम्स में अव्यवस्था को लेकर बड़ी कार्रवाई, हटाए गए डीन और जिला चिकित्सालय के सिविल सर्जन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : September 21, 2020/4:01 pm IST

रायपुर: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बिलासपुर स्थित सिम्स के डीन तथा जिला चिकित्सालय के सिविल सर्जन को तत्काल उनके पद से हटाए जाने के निर्देश दिए हैं। यह कार्रवाई बिलासपुर स्थित सिम्स में कोरोना आपदा के दौरान प्रबंधन में लापरवाही और अव्यवस्था के कारण की गई है। मुख्यमंत्री ने आयुक्त बिलासपुर को सिम्स की अव्यवस्था के संबंध में प्राप्त रिपोर्ट पर तत्काल कार्रवाई सुनिश्चित करने तथा आगामी 15 दिनों में सभी कमियों को दूर कराने के निर्देश दिए हैं।

Read More: 22 से 28 सितंबर तक हाईकोर्ट में नहीं होगी सुनवाई, नया मामला भी नहीं किया जाएगा स्वीकार

गौरतलब है कि कोरोना संकट काल में सिम्स बिलासपुर की अव्यवस्था के संबंध में मिली शिकायत के मद्देनजर राज्य शासन ने पांच वरिष्ठ अधिकारियों की एक जांच समिति गठित कर मामले की जांच कराई थी। जांच समिति ने अपनी रिपोर्ट में सिम्स में व्याप्त कई कमियों का उल्लेख किया है। रिपोर्ट में सिम्स बिलासपुर में प्रबंधन हेतु एक सक्षम अधिकारी के नेतृत्व में नियंत्रण दल गठित करने, सिम्स और जिले के डेडिकेटेड कोविड हास्पिटल और स्वास्थ्य विभाग के बीच समन्वय स्थापित करने हेतु वरिष्ठ अधिकारी को प्रभारी अधिकारी का दायित्व सौपने का सुझाव दिया गया है। जिले के स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा अलग आइसोलेशन पॉलिसी के अनुसार अवकाश लिया जाना, वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा कोविड-19 प्रबंधन संबंधी व्यवस्थाओं की नियमित समीक्षा न करना, ओपीडी के प्रबंधन तथा इंफेक्शन नियंत्रण प्रोटोकाल सहित कई मामलों में उदासीनता बरतने का उल्लेख समिति ने अपनी रिपोर्ट किया है।

Read More: डॉ राजेश कुमार पाठक होंगे रावतपुरा सरकार यूनिवर्सिटी के नए कुलपति, राज्यपाल अनुसुइया ने की नियुक्त