राजधानी रायपुर में लॉकडाउन के बाद बढ़ा अपराध का ग्राफ, फिर सामने आए लाखों की ठगी के तीन अलग-अलग मामले | Reported 3 Fraud Case in Raipur Chhattisgarh

राजधानी रायपुर में लॉकडाउन के बाद बढ़ा अपराध का ग्राफ, फिर सामने आए लाखों की ठगी के तीन अलग-अलग मामले

राजधानी रायपुर में लॉकडाउन के बाद बढ़ा अपराध का ग्राफ, फिर सामने आए लाखों की ठगी के तीन अलग-अलग मामले

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : July 9, 2020/11:14 am IST

रायपुर: छत्तीसगढ़ में एक ओर जहां कोरोना का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है, वहीं दूसरी ओर लॉकडाउन में बाद राजधानी रायपुर में अपराध का ग्राफ भी तेजी से बढ़ रहा है। आज भी रायपुर में अलग-अलग थानों में ठगी की ​शिकायत दर्ज कराई गई है। तीनों मामलों में ठगी कर रकम की बात करें तो लगभग 6 लाख रुपए की ठगी हुई है। फिलहाल तीनों मामलों में पुलिस पीड़ितों की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर कार्रवाई कर रही है।

Read More: मेरी तरफ से संशोधन विधेयक पर कोई देरी नहीं हुई, राज्यपाल का बयान

मिली जानकारी के अनुसार पहला मामला नौकरी लगाने के नाम पर ठगी का है। मामले को लेकर पीड़िता ने पुरानी बस्ती थाने में शिकायत दर्ज कराई है। पीड़िता का कहना है कि आरोपी जिला पंयायत कांकरे में कंप्यूटर ऑपरेटर के पद नौकरी लगाने के नाम पर 2.5 लाख रुपए लिए थे। लेकिन लंबे समय तक भर्ती नहीं करवाने पर महिला पैसे की मांग करने लगी, तो आरोपी पैसे वापस करने से मुकर गया। अंतत: परेशान होकर महिला ने आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

Read More: बड़ी सियासी साज़िश की आ रही बू, गैंगस्टर विकास दुबे की गिरफ्तारी पर पूर्व सीएम कमलनाथ ने उठाए सवाल

वहीं, दूसरा मामला गुढ़ियारी थाना क्षेत्र का है, जहां आज एक महिला ने लोन दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले के खिलाफ मामला दर्ज करावाया है। महिला ने बताया कि आरोपी से उसकी पहचान अखबार में दिए विज्ञापन पर मौजूद फोन नंबर से हुई थी। विज्ञापन में दिए नंबर के आधार पर महिला ने लोन के लिए संपर्क किया। महिला ने गणपति फायनेंस लिमिटेड से दो लाख रुपए का पर्सनल लोन के लिए संपर्क किया था। आरोपी ने प्रोसेसिंग ​फीस के नाम पर 45 हजार रुपए मांगे थे। इसके बाद से वह फरार है।

Read More: गणेशोत्सव का रंग पड़ सकता है फीका, कोरोना संकट के बीच बड़ी मूर्तियों की मांग घटी, मूर्तिकारों के पास नहीं है काम

तीसरा मामला मौदहापारा थाना क्षेत्र का है, जहां आरोपी ने एलईडी टीवी बेचने का झांसा देकर कारोबारी से 3 लाख रुपए ठग लिए हैं। बताया गया कि आरोपी ने एमजी रोड के कारोबारी गुलाब जैन को ठगी का शिकार बनाया है। आरोपी ने 420 टीवी की सप्लाय के लिए 22 लाख रुपए में करने का झांसा देकर ठगी की है। आरोपी ने इस काम के लिए साढ़े तीन लाख रुपए एडवांस अपने खाते में जमा करवाए हैं। साढ़े तीन लाख रुपये एडवांस अपने खाते में जमा कराए थे। बाद में आरोपी ने 50 हजार रुपए लौटा दिए थे। लेकिन बाकि बचे पैसे को देने के लिए घूमाने लगा था। इसके बाद पीड़ित कारोबारी ने थाने में शिकायत की है।

Read More: SBI खाताधारकों को रकम निकासी पर देना होगा टैक्स ! ये उपाय किया तो मिल सकती है राहत

 
Flowers