भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास आज सुबह 10 बजे करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस, कर सकते हैं बड़े ऐलान | Reserve Bank of India Governor Shaktikanta Das will hold press conference at 10 am today

भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास आज सुबह 10 बजे करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस, कर सकते हैं बड़े ऐलान

भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास आज सुबह 10 बजे करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस, कर सकते हैं बड़े ऐलान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : May 22, 2020/2:57 am IST

नई दिल्ली। आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास आज सुबह 10 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस कर देश को संबोधित करेंगे। देश की बिगड़ती अर्थव्यवस्था को लेकर रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के द्वारा उठाए जा रहे कदमों की जानकारी दे सकते हैं। इस दौरान वह बड़े ऐलान कर सकते हैं।

पढ़ें- देश में बिगड़ते हालात के बावजूद कई जगहों पर हो रहा नियमों का उल्लंघन, गृह मंत…

आरबीआई गवर्नर देशवासियों और अर्थव्यवस्था को बचाने के लिए 20 लाख करोड़ रुपये के राहत पैकेज पर भी चर्चा कर सकते हैं। पीएम मोदी के राहत पैकेज के ऐलान के बाद वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने लगातार पांच दिन प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कई ऐलान किए थे। 

पढ़ेें- 1 जून से शुरू होने वाली ट्रेन सर्विस के लिए रेलवे ने जारी किया गाइड…

बता दें कि हाल ही में भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) की एक शोध रिपोर्ट आई थी. इस रिपोर्ट में कहा गया था कि देशव्यापी लॉकडाउन को 31 मई तक बढ़ाने के चलते भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) कर्ज अदायगी पर जारी ऋण स्थगन को और तीन महीनों के लिए बढ़ा सकता है।

पढ़ें- 25 मई से शुरू होंगी घरेलू उड़ानें, विमान के अंदर नहीं खा सकते खाने क…

गौरतलब है कि कोरोना वायरस महामारी के प्रकोप को रोकने के लिए देश में 31 मई तक लॉकडाउन लागू है। कोविड-19 से जंग के लिए देश में 24 मार्च को 21 दिनों के लिए लॉकडाउन लागू किया गया था।