माओवादियों की लीडरशिप में फेरबदल, गणपति की जगह ली नंबाल्ला केशव राव ने | reshuffle in naxals leadership, Nambala Keshav Rao took the place of Ganpati

माओवादियों की लीडरशिप में फेरबदल, गणपति की जगह ली नंबाल्ला केशव राव ने

माओवादियों की लीडरशिप में फेरबदल, गणपति की जगह ली नंबाल्ला केशव राव ने

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : November 29, 2018/10:15 am IST

जगदलपुर। नक्सलियों के संगठन भाकपा माओवादी में शीर्ष स्तर पर बदलाव हुआ है। भाकपा माओवादी के अब तक शीर्षस्थ नेता रहे गणपति की जगह अब नंबाल्ला केशव राव उर्फ़ बसवराजू को अधिकृत रुप से महासचिव घोषित किया गया है।

सूत्रों से पता चला है कि गणपति की तबियत लगातार बिगड़ रही है, इसलिए उनकी जगह पर नंबाल्ला केशव राव काम देख रहे हैं। नंबाल्ला केशव राव के हाथो में माओवादी कमान जाने का मतलब है कि, आक्रामकता में और तेज़ी आना। नंबाला केशव बीते सत्ताईस सालों से केंद्रीय कमेटी और पोलित ब्यूरो सदस्य के रुप में सक्रिय रहे हैं।

यह भी पढ़ें : वोटिंग के बाद रिलैक्स मोड में दिग्विजय सिंह, कॉफी हाउस में किया नाश्ता, अन्य प्रत्याशी भी लौटे दिनचर्या पर, देखिए वीडियो 

नंबाला केशव बीते 27 सालों से केंद्रीय कमेटी और पोलित ब्यूरो सदस्य के रुप में सक्रिय रहे हैं। नंबाला उर्फ़ बसवराजू माओवादियों के केंद्रीय सैन्य आयोग के प्रभारी भी रहे हैं। बसवराजू को 2018 की शुरुआत में ही महासचिव बना दिया गया है, लेकिन माओवादियों ने स्पष्ट रुप से इसका ख़ुलासा नही किया था। इधर नक्सल ऑपरेशन के डीजी डीएम अवस्थी ने कहा कि उन्हें भी मीडिया के जरिए इस बात की जानकारी मिली है। नक्सलियों ने इस सम्बंध में विज्ञप्ति जारी की है। उन्होंने कहा कि इससे नक्सल अभियान में कोई खास फर्क नहीं पडेगा। नक्सलियों के खिलाफ लड़ाई उसी आक्रमकता से जारी रहेगी ।