SBI का बड़ा तोहफा, बिल्डर ने की देरी तो ग्राहकों को वापस करेगा होम लोन की राशि | 'Residential Builder Finance with Buyer Guarantee Scheme' of SBI

SBI का बड़ा तोहफा, बिल्डर ने की देरी तो ग्राहकों को वापस करेगा होम लोन की राशि

SBI का बड़ा तोहफा, बिल्डर ने की देरी तो ग्राहकों को वापस करेगा होम लोन की राशि

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : January 9, 2020/8:25 am IST

नई दिल्ली। भारतीय स्टेट बैंक ने लॉन्च किए ‘रेसिडेंशियल बिल्डर फाइनेंस विद बायर गारंटी स्कीम’ में अपने ग्राहकों को बड़ी राहत दी है। बैंक ने कहा है कि अगर बिल्डर अपने प्रोजेक्ट को तय समय में पूरा नहीं करेंगे तो बैंक पूरी राशि का भुगतान वापस अपने ग्राहकों को करेगी। हालांकि बैंक ग्राहकों को केवल मूल रकम वापस करेगी। इस स्कीम में ब्याज का भुगतान नहीं किया जाएगा।

Read More news: OSD ओपी गुप्ता की गिरफ्तारी पर पूर्व सीएम रमन सिंह बोले- बिना तथ्यों के कुछ भ…

बता दें कि ‘रेसिडेंशियल बिल्डर फाइनेंस विद बायर गारंटी स्कीम’ का फायदा ऐसे ग्राहकों को मिलेगा जिनके फ्लैट या फिर घर की कीमत अधिकतम 2.5 करोड़ रुपये है। बिल्डर्स को भी एसबीआई ने अपने प्रोजेक्ट का फाइनेंस कराना होगा। बैंक ऐसे प्रोजेक्ट में कुल 50 से 400 करोड़ रुपये का लोन बिल्डर्स को फाइनेंस करेंगे।

Read More News: निकाय चुनाव परिणाम पर पीसीसी चीफ मोहन मरकाम का बयान, कहा- भाजपा के …

एक रिपोर्ट के मुताबिक, एसबीआई के चेयरमैन रजनीश कुमार ने कहा, “इस स्कीम को इस तरह डिजाइन किया गया है कि इससे बिल्डर्स और होमबायर्स दोनों को फायदा हो।” उन्होंने कहा कि रेरा, जीएसटी और नोटबंदी के बाद रियल एस्टेट की हालत खराब हो गई है। इस स्कीम से यह पक्का होगा कि ग्राहकों का पैसा ना फंसे।

Read More news: दाऊद इब्राहिम का करीबी गैंगस्टर एजाज गिरफ्तार, एयरपोर्ट से पकड़ा गया

 

 
Flowers