जम्मू कश्मीर में पाबंदियों पर ढील, टेलीफोन और इंटरनेट सेवा बहाल

 Edited By: Abhishek Mishra

Published on 17 Aug 2019 09:12 AM, Updated On 17 Aug 2019 09:12 AM

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर में पाबंदियों पर ढील दी जा रही है। आज से टेलीफोन और इंटरनेट की सेवाएं बहाल की जाएंगी। अनुच्छेद 370 खत्म करने के बाद इंटरनेट के जरिए आतंकी गतिविधि और प्रदर्शनकारी अपने नापाक मंसूबों को अंजाम देने की रणनीति बनाते इससे पहले ही सरकार सेवाओं पर पाबंदी लगा थी। लोगों को परेशानी न हो इसके लिए आज से इन सेवाओं को बहाल किया जा रहा है।

पढ़ें- पाकिस्तान की गीदड़ भभकी पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का करारा जवाब, ...

जम्मू और कश्मीर में आज शनिवार से फोन सेवाएं शुरू हो गईं हैं। वहीं जम्मू में टू जी स्पीड के साथ इंटरनेट सेवा भी शुरू हो गई है। कश्मीर में इंटरनेट सेवा बहाल होने में वक्त लग सकता है। जम्मू के अलावा संबा, कठुआ, उधमपुर में टू जी स्पीड के साथ इंटरनेट सेवाएं शुरू की गईं हैं। राजौरी क्षेत्र में भी प्रतिबंधों में ढील दी गई है। राजौरी में धारा 144 के तहत रात नौ से सुबह पांच तक ही सीमित रहेगा। इस संबंध में राजौरी के डीएम ने आदेश भी जारी किया है।

पढ़ें- पाकिस्तान को जवाब : भारत ने भी रद्द की थार एक्सप्रेस, पाकिस्तान पह...

जम्मू-कश्मीर में पिछले पांच अगस्त से टेलीफोन सेवा बंद की गई थी। धारा 370 हटाने के बाद एहतियातन सरकार ने फोन और इंटरनेट सेवा पर रोक लगा दी थी। मीडिया रिपोर्टस के अनुसार राज्य प्रशासन ने प्रदेश के सभी स्कूल-कॉलेज और सरकारी दफ्तरों को भी सोमवार 19 अगस्त से खोलने के निर्देश दिए हैं।

पढ़ें- आजम खान के हमसफर रिसॉर्ट में चला बुलडोजर, पलभर में हो गया जमींदोज

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर को विशेषाधिकार देने वाला अनुच्छेद 370 मोदी सरकार की ओर से हटाने के मद्देनजर घाटी में धारा 144 लागू कर दिया गया था, जिसके कारण पिछले 12 दिनों से घाटी मे संचार सेवाओं को ठप करने के साथ स्कूल-कॉलेज भी बंद थेॉ। जैसे-जैसे हालात ठीक हो रहे हैं, वैसे ही सख्ती में ढील दी जा रही है।

छत्तीसगढ़ दौड़े पर आ रहे हैं राहूल

Web Title : Restrictions relaxed, telephone and internet service restored in Jammu and Kashmir

जरूर देखिये