डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ की बढ़ाई जाएगी रिटायरमेंट की समय-सीमा, शिवराज सरकार ने दिए निर्देश | Retirement limit for doctors and paramedical staff will be increased, Shivraj government directs

डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ की बढ़ाई जाएगी रिटायरमेंट की समय-सीमा, शिवराज सरकार ने दिए निर्देश

डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ की बढ़ाई जाएगी रिटायरमेंट की समय-सीमा, शिवराज सरकार ने दिए निर्देश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : April 13, 2021/1:10 pm IST

भोपाल, मध्यप्रदेश। कोरोना के बढ़ते मरीजों को देखते हुए शिवराज सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। कोरोना को लेकर बुलाई बैठक में सरकार ने कई अहम विषयों पर चर्चा की। इस चर्चा में डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ की सेवानिवृत्ति की सीमा बढ़ाए जाने का फैसला लिया।

Read More News: मध्यप्रदेश में 10वीं, 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं रद्द, जानिए अब कब होंगे एग्जाम 

मुख्यमंत्री शिवराज ने इसके निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही सीएम​ शिवराज ने रिटायर डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ के लोगों की संविदा पर सेवाएं लेने का ऐलान किया है। बता दें कि मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण के आंकड़ों में लगातार वृद्धि हो रही है।

Read More News:  इस जिले के कलेक्टर ने छिपाई कोरोना संक्रमित होने की जानकारी, सरकार.. 

वहीं इसके रोकथाम को लेकर सरकार हर दिन मंथन कर रही है। आज कोरोना पर हुई समीक्षा बैठक में सरकार ने बिस्तरों की संख्या बढ़ाने को लेकर भी चर्चा की।

Read More News: निर्वाचन आयोग ने ममता को प्रचार से रोकने का निर्णय भाजपा के कहने पर लिया: शिवसेना प्रवक्ता का बड़ा आरोप

देखें कोरोना के आंकड़ें

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार प्रदेश में 6 हजार 489 नए संक्रमित मरीज मिले। दूसरी ओर 24 घंटे में 37 मरीजों की मौत उपचार के दौरान हो गई। वहीं आज 3 हजार 117 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए।

Read More News: प्रदेश के इस जिले में 15 अप्रैल से लागू होगा 7 दिनों का कोरोना कर्फ्यू, क्राइसेज मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में बड़ा फैसला

प्रदेश में नए मरीज मिलने और डिस्चार्ज होने के बाद अब सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 38 हजार 651 हो गई है। वहीं मौत के आंकड़ों को देखें तो अब तक 4 हजार 221 मरीजों की कोरोना से मौत हो गई। प्रदेश में अब तक 3 लाख 44 हज़ार 634 संक्रमित मरीजों की पहचान हुई है। वहीं अब तक 3 लाख 1 हजार 762 मरीज स्वस्थ हुए हैं।

Read More News : सस्ता हुआ सोना, चांदी की कीमतों में भी भारी गिरावट, देखें आज का भाव