बालाकोट एयर स्ट्राइक पर वायुसेना प्रमुख का खुलासा ..इसलिए रात के वक्त दिया मिशन को अंजाम | Reveal of Air Force Chief on Balakot Air Strike

बालाकोट एयर स्ट्राइक पर वायुसेना प्रमुख का खुलासा ..इसलिए रात के वक्त दिया मिशन को अंजाम

बालाकोट एयर स्ट्राइक पर वायुसेना प्रमुख का खुलासा ..इसलिए रात के वक्त दिया मिशन को अंजाम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : September 21, 2019/4:43 am IST

नई दिल्ली। भारतीय वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ ने बालाकोट एयर स्ट्राइक पर बड़ा खुलासा किया है। आखिर रात के वक्त ही ऑपरेशन को अंजाम क्यों दिया गया। धनोआ के मुताबिक अच्छे तकनीक वाले देश रात में ही हमला करते हैं। उन्होंने कई उदाहरण भी दिए। ओसामा से लेकर गर्ल्फ वार तक का उन्होंने जिक्र किया।

पढ़ें- रेप के आरोपी स्वामी चिन्मयानंद ने कबूला गुनाह, कहा छात्रा को मालिश

एयर चीफ मार्शल धनोआ ने कहा कि जब आप रात में हमला करते हैं तो इसका मतलब यह होता है कि आपके पास अच्छी तकनीक है जबकि दिन में हमला करने का मतलब है कि आपके पास अच्छी तकनीक की कमी है। दरअसल धनोआ ने यह जवाब पड़ोसी देश के उस आरोप पर दिया, जिसमें पाकिस्तान ने कहा था कि भारत रात के अंधेरे में हमला करके भाग गया। बीएस धनोआ ने कहा कि रात में युद्ध करने का मतलब है कि हम दिन के साथ-साथ रात को भी माकूल जवाब देने में सक्षम हैं।

पढ़ें- दिल्ली पुलिस ने मणिशंकर अय्यर को दी क्लीन चिट, कहा ‘प्रधानमंत्री को अपमानजनक …

धनोआ ने सख्त लहजे में कहा कि हम पड़ोसी मुल्क को चुनौती देने में पूरी तरह से सक्षम हैं और हम अपने मकसद में कामयाब भी रहे। धनोआ ने कहा कि यह बहुत बड़ी बात है कि भारत ने रात के अंधेरे में भी सटीक निशाना साधा। साथ ही धनोआ ने किसी और सवाल के जवाब देने से इंकार करते हुए कहा कि हम अपने ऑपरेशन की पूरी जानकारी ऐसे नहीं दे सकते। हमने कौन-सा हथियार इस्तेमाल किया और कैसे प्लानिंग की, यहां नहीं बता सकते। वहीं पाकिस्तान के परमाणु युद्ध की धमकी पर एयर चीफ ने कहा कि हम किसी भी तरह के मुकाबले के लिए तैयार हैं क्योंकि हमें अपनी क्षमताओं के बारे में पता है लेकिन आखिरी फैसला सरकार लेगी।

पढ़ें- रेलवे में बिना टिकट यात्रा करने वालों से वसूला 7.88 करोड़ रुपए जुर्…

महंगे हुए पेट्रोल-डीजल के दाम

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/12NXHpJONFo” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 

 
Flowers