सीएम के दौरे के पहले 51 निकायों की समीक्षा, 10 निकायों को नोटिस, स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट पर अधिकारियों को फटकार | Review of 51 bodies before CM visit, notice to 10 bodies, rebuke officials on Smart City Project

सीएम के दौरे के पहले 51 निकायों की समीक्षा, 10 निकायों को नोटिस, स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट पर अधिकारियों को फटकार

सीएम के दौरे के पहले 51 निकायों की समीक्षा, 10 निकायों को नोटिस, स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट पर अधिकारियों को फटकार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : November 22, 2019/2:55 pm IST

सागर। नगरीय प्रशासन आयुक्त पी नरहरि ने सागर में आज संभाग के 51 निकायों की समीक्षा बैठक ली। राजस्व वसूली और योजनाओं के क्रियान्वयन में खराब प्रदर्शन करने वाले 10 निकाय पर सख्ती दिखाते हुए आयुक्त ने इन निकायों को शोकास नोटिस जारी कर दिया। आयुक्त पी नरहरि ने सागर नगर निगम सहित स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट की भी की समीक्षा की और अधिकारियों की जमकर क्लास लगाई, आयुक्त ने कहा कि लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ बर्खास्तगी की कार्यवाही से पीछे नही हटेंगे।

यह भी पढ़ें — movie review : बोरिंग पर फुलऑन ‘पागलपंती’! जैसा नाम वैसे ही बिना सीक्वेंस के कहानी

नगरीय प्रशासन आयुक्त पी नरहरि का सागर दौरा सीएम कमलनाथ के प्रस्तावित सागर आगमन को लेकर जोड़ा जा रहा है, दरअसल सागर नगर निगम और स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट की कारगुजारियों से विभाग सवालों के घेरे में है, ऐसे में मुख्यमंत्री कमलनाथ के सागर आगमन से पूर्व की स्थिति समझने के लिए नगरीय प्रशासन विभाग के आयुक्त पी नरहरि सागर पहुँचे थे। पी नरहरि ने सागर नगर निगम और स्मार्ट सिटी सहित संभाग के 51 निकायों की समीक्षा की।

यह भी पढ़ें — एनसीपी चीफ शरद पवार का ऐलान, महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे होंगे नए सीएम

मीडिया से बात करते हुए आयुक्त ने कहा कि शासन से विकास के लिए मिलने वाली राशि और कार्य प्रगति की समीक्षा जारी है। सभी कार्य यदि तय समय सीमा में नही किये गए और राजस्व वसूली में लापरवाही बरती गयी तो अधिकारियों की बर्खास्तगी की भी कार्यवाही की जाएगी। सागर स्मार्ट सिटी और नगर निगम के कार्यो पर उठ रहे सवालों पर आयुक्त पी नरहरि ने कहा कि स्मार्ट सिटी की समीक्षा एक बार और कि जाएगी यदि लापरवाही और भ्रष्टाचार प्रमाणित होता है तो इन संस्थानों के जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी।

यह भी पढ़ें — सैलानियों के आकर्षण का केंद्र बनी एशिया की सबसे बड़ी जंगल सफारी, पर्यटक ले रहे शहर में जंगल का आनंद

<iframe width=”892″ height=”502″ src=”https://www.youtube.com/embed/5_P6L-G2xQM” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>