सितंबर महीने के अंत तक होगी विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में परीक्षाएं, UGC की रिवाइज्ड गाइडलाइन जारी | Revised guidelines of UGC released final year or final semester examinations to be held by end of September 2020

सितंबर महीने के अंत तक होगी विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में परीक्षाएं, UGC की रिवाइज्ड गाइडलाइन जारी

सितंबर महीने के अंत तक होगी विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में परीक्षाएं, UGC की रिवाइज्ड गाइडलाइन जारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : July 6, 2020/4:57 pm IST

नई दिल्ली: विश्वविद्यालयों और शैक्षणिक संस्थाओं को परीक्षा आयोजित करने की गृह मंत्रालय से अनुमति मिलने के बाद यूजीसी ने विश्वविद्यालयों और शैक्षणिक संस्थाओं की परीक्षाओं और नए एकेडमिक सत्र को लेकर रिवाइज्ड गाइडलाइन्स जारी कर दी है। इस संबंध में जानकारी केद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर दी है।

Read More: हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, अब झोलाछाप डॉक्टरों के मामलों में सिर्फ चीफ जस्टिस की बेंच में होगी सुनवाई

यूजीसी की नई गाइडलाइन्स के अनुसार, विश्वविद्यालयों/शैक्षिक संस्थाओं में स्नातक और परास्नातक की फाइनल ईयर/सेमेस्टर की परीक्षाएं सितंबर 2020 अंत तक आयोजित की जाएंगी। लेकिन सभी संस्थाओं और छात्रों को कोरोना वायरस से बचाव के लिए भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी गाइडलाइन्स का पालन करना होगा।

Read More: प्रदेश में 24 घंटे में 354 कोरोना मरीजों की पुष्टि, 168 लोग हुए ठीक, कुल संक्रमितों की संख्या 15 हजार के पार, ​देखिए जिलेवार आंकड़े

इस मौके पर एचआरडी मंत्री निशंक ने कहा कि यूजीसी ने विश्वविद्यालयों की परीक्षाओं से संबंधित अपनी पहले की गाइडलाइन्स को रिवाइज्ड किया है। काफी सलाह मशविरा के बाद छात्रों के बड़े हितों जैसे छात्रों की सुरक्षा, प्लेसमेंट और उनके करियर को ध्यान में रखते हुए नई गाइडलाइन्स जारी की गई हैं।

Read More: दुष्कर्म के आरोपी से 35 लाख रिश्वत लेने वाली सब-इंस्पेक्टर को 3 दिन की पुलिस रिमांड, जानिए पूरा मामला