प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत सबसे सुंदर घर बनाने का इनाम | Reward for making the most beautiful house under the Prime Minister's Housing Scheme

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत सबसे सुंदर घर बनाने का इनाम

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत सबसे सुंदर घर बनाने का इनाम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : September 11, 2017/1:51 pm IST

मध्यप्रदेश के उमरिया ज़िले के सलैया गांव के रहने वाले रामकृष्ण तिवारी का नाम अब हर कोई जानता है। इसका कारण ये है कि उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत जो घर बनाया है, वो न सिर्फ प्रदेश में बल्कि देश में सबसे खूबसूरत बताया जा रहा है। उनकी इसी उपलब्धि का सम्मान प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उन्हें अपने निवास पर आमंत्रित कर 11,000 रुपये के पुरस्कार से किया है। सम्मानित करने के बाद मुख्यमंत्री ने ट्वीट करके बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना में सबसे सुंदर आवास बनाने वाले उमरिया, सलैया के श्री रामकृष्ण तिवारी को निवास पर सम्मानित कर गर्व और आनंद हुआ। मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने कहा कि यह इस बात की मिसाल है कि लाभार्थी की मेहनत से बेहतर मकान बनाये जा सकते हैं। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री आवास योजना में प्रदेश के एक लाखवें लाभार्थी दमोह जिले के ग्राम बुडेला निवासी बल्लू धनीराम यादव को भी 11,000 रुपये के पुरस्कार से सम्मानित किया।

शिवराज सिंह चौहान ने खुशी जताते हुए कहा कि इस योजना में पूरे देश में गरीबों के सर्वाधिक मकान मध्यप्रदेश में बनाये गये हैं। उन्होंने सरकार के गरीब कल्याण एजेंडे का सबसे प्रमुख बिन्दु गरीबों को आवास उपलब्ध कराने को बताया और कहा कि इसमें प्रधानमंत्री आवास योजना की महती भूमिका है। मध्य प्रदेश में अभी तक एक लाख 15 हजार 689 आवास पूर्ण किये जा चुके हैं। इस योजना के तहत कुल 7 लाख 62 हजार 328 आवास स्वीकृत किये गये हैं। शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट करके बताया कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के हर गरीब के सिर पर छत के सपने को पूरा करने के प्रण और प्रयास में भारत का हर नागरिक साथ खड़ा है।