Rewarded Naxalite commander surrendered in dantewada chhattisgarh news | 8 लाख का इनामी नक्सली कमांडर ने किया सरेंडर, हत्या, आगजनी, लूट के साथ कई बड़ी अपराधों में था शामिल

8 लाख का इनामी नक्सली कमांडर ने किया सरेंडर, हत्या, आगजनी, लूट के साथ कई बड़ी अपराधों में था शामिल

 Edited By: Abhishek Mishra

Published on 25 Aug 2019 12:09 PM, Updated On 25 Aug 2019 11:56 AM

दन्तेवाड़ा। नक्सल क्षेत्रों में सुरक्षाबलों की कार्रवाई का असर दिखने लगा है। 8 लाख रूपए के इनामी नक्सली नरेश ने आत्मसमर्पण कर दिया है। नरेश 24 नंबर प्लाटून का डिप्टी कमांडर है, जो मलंगीर एरिया कमेटी में सक्रिय था। नरेश पर हत्या, आगजनी, लूट के साथ कई बड़े अपराध दर्ज थे। सरेंडर करने पर एसपी ने नरेश को दस हजार रूपए प्रोत्साहन राशि भी प्रदान किया। नरेश से पूछताछ से नक्सलियों की रणनीति के बारे में अहम खुलासे की उम्मीद है।

पढ़ें- गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज 'हर हेड हेलमेट' मुहिम, 7 घंटे में 15 हजार लोगों को फ्री में...

बता दें पिछले कुछ महीनों ने बड़ी संख्या में नक्सली हिंसा की राह छोड़कर समाज की मुख्य धारा में जुड़ गए हैं। फोर्स की लगातार कार्रवाई और सरकार की पुनर्वास नीति से प्रभावित होकर नक्सली समाज की मुख्यधारा में जुड़कर जीवन निर्वाह कर रहे हैं।

पढ़ें- पत्र लिखने के बाद भी कर्मचारियों के तबादले नहीं होने से कांग्रेस वि...

नक्सलियों के सरेंडर करने से सुरक्षाबलों का मनोबल भी बढ़ा है वो लगातार धूर नक्सल प्रभावित इलाकों में घुसकर माओवादियों के खिलाफ मुहिम चला रहे हैं। जवानों की कार्रवाई में अब तक कई नक्सली मारे जा चुके हैं, इसका खुलासा खुद नक्सलियों ने किया था।

पढ़ें- अधिकारियों पर से पूर्व सीएम रमन सिंह का भूत उतारने विधायक बृहस्पति 

रिश्वत लेते फूड इंस्पेक्टर का वीडियो वायरल

Web Title : Rewarded Naxalite commander surrendered in dantewada chhattisgarh news

जरूर देखिये