छत्तीसगढ़ में मनाया जाएगा चावल महोत्सव, कार्डधारियों को दो माह का राशन एकमुश्त

Reported By: Saurabh Singh Parihar, Edited By: Sanjeet Tripathi

Published on 10 May 2019 08:43 PM, Updated On 10 May 2019 08:43 PM

रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार चावल महोत्सव मनाने जा रही है। राज्य में सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत राशनकार्डधारियों को जून और जुलाई माह का राशन एकमुश्त दिया जाएगा। जून एवं जुलाई 2019 माह की चावल का वितरण जून 2019 में किया जाएगा। इस संबंध में खाद्य विभाग सभी कलेक्टरों को निर्देश जारी कर दिए हैं।

आदेश में, यह सूचना उचित मूल्य दुकान में सूचना पटल में प्रदर्शित करने और अन्य संचार माध्यमों एवं मुनादी के माध्यम से नागरिकों को जानकारी देने के निर्देश दिए गए हैं। इसके तहत दो माह के चावल का एकमुश्त वितरण कराने के लिए दो माह के आवंटन के अनुरूप खाद्यान का भण्डारण उचित मूल्य की दुकानों में कराया जाएगा। इसके लिए पर्याप्त व्यवस्था ग्राम पंचायत भवन, सामुदायिक भवन या अन्य शासकीय भवन में करने के निर्देश दिए गए हैं। इसके लिए कलेक्टर द्वारा आवश्यकतानुसार स्थान का चयन करने को कहा गया है।

यह भी पढ़ें : भूपेश ने कहा- लोकसभा अध्यक्ष-विदेश मंत्री की बजाय निरहुआ और रविकिशन चुनाव लड़ रहे, बीजेपी ने किया अपने ही लोगों का अपमान 

वहीं नागरिक आपूर्ति निगम द्वारा खाद्यान्न का भौतिक सत्यापन निगरानी समिति के माध्यम से कराने और खाद्य निरीक्षक एवं सहायक खाद्य अधिकारी से पुष्टि कराने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही उचित मूल्य दुकान में चावल महोत्सव का आयोजन कर जन प्रतिनिधियों निगरानी समिति के सदस्यों एवं कलेक्टर द्वारा नामांकित प्रशासनिक अधिकारियों के समक्ष राशन का वितरण कराने कहा गया है।

Web Title : Rice Festival will be celebrated in Chhattisgarh

जरूर देखिये