नाबालिग के हाथ में रायफल, एक एक करके किया 3 राउंड फायर, नियम कायदों को ताक में रखकर हुई निशानेबाजी | Rifle in the hands of a minor, fired 3 rounds one by one, shooting under rules and regulations

नाबालिग के हाथ में रायफल, एक एक करके किया 3 राउंड फायर, नियम कायदों को ताक में रखकर हुई निशानेबाजी

नाबालिग के हाथ में रायफल, एक एक करके किया 3 राउंड फायर, नियम कायदों को ताक में रखकर हुई निशानेबाजी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : February 22, 2020/5:24 pm IST

छतरपुर। जिले के बसारी में चल रहे बुन्देली उत्सव में कला और संस्कृति के नाम पर जमकर नियम कायदों की धज्जिया उड़ाई गई। वैसे तो इस आयोजन को बुन्देली तहजीव को जिन्दा बनाये रखने के लिए पूर्व कॉग्रेसी विधायक शंकर प्रताप सिंह मुन्ना राजा के द्वारा आयोजित किया जाता है, इस आयोजन में जो नजारा देखने को मिला उससे किसी की भी जान पर बन आएगी।

ये भी पढ़ें:जिले में हुए 17 पुलिस अधिकारियों के तबादले, देखिए पूरी सूची

दरअसल इस आयोजन में नियम कायदों को ताक पर रखकर आत्मरक्षा के लिए दिए गए लाइसेंसी रायफल से निशानेबाजी प्रतियोगिता बिना किसी सुरक्षा इंतजामो के उस वक्त की गई, जब जिले में कलेक्टर द्वारा हर्ष फायर करने तक पर पावंदी लगाई गई है। वावजूद इसके भी बसारी गांव में चल रहे बुन्देली उत्सव में खुलेआम निशानेबाजी के नाम पर कई राउंड फायर किये गए।

ये भी पढ़ें: गर्ल्स हॉस्टल में घुसकर छात्रा के साथ मारपीट, वीडिय…

भले ही आयोजक परमीशन लेने की बात कह रहे हों और तालाब में आयोजित हुई निशानेबाजी की इस प्रतियोगता में प्रतिभागी फायरिंग के दौरान उत्साहित नजर आ रहे हों लेकिन नजर हटते ही यहाँ पर किसी की भी जान जा सकती थी क्योंकि तालाब के जिस किनारे तरफ फायर कर निशाना लगाया जा रहा था उस तरफ दीवाल न होकर किसानों के खेत थे, यही नहीं बड़े बड़े निशानेबाजों के बीच एक नाबालिग ने हाथों में राइफल तानकर 3 राउंड फायर किए।

ये भी पढ़ें: अमेरिका दौरे से लौटे सीएम भूपेश बघेल, एयरपोर्ट में …

ऐसे में यदि निशाना चूकता तो कोई भी अनहोनी हो सकती थी वहीं इस मामले में जिले के एडीएम से फायरिंग की परमिशन की बात की तो वह गोलमोल जवाब देते रहे, वहीं नाबालिग द्वारा फायरिंग करने पर देखने के बाद कार्रवाई की बात कह रहे हैं।

ये भी पढ़ें: भाजपा किसान मोर्चा की मांग, धान खरीदी पर श्वेत पत्र…