दंगाइयों ने BSF जवान के घर में लगाई थी आग, BSF के DG ने दिया ठीक करने का आदेश, वेल्फेयर फंड से देंगे पैसा | Rioters set fire to BSF jawan's house, BSF DG ordered to fix, will give money from Welfare Fund

दंगाइयों ने BSF जवान के घर में लगाई थी आग, BSF के DG ने दिया ठीक करने का आदेश, वेल्फेयर फंड से देंगे पैसा

दंगाइयों ने BSF जवान के घर में लगाई थी आग, BSF के DG ने दिया ठीक करने का आदेश, वेल्फेयर फंड से देंगे पैसा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : February 29, 2020/12:18 pm IST

दिल्ली। नागरिकता कानून को लेकर बीते दिनों हुई दिल्ली हिंसा में खजूरी खास इलाके में BSF के एक जवान मोहम्मद अनीस का घर जल गया था। आज BSF अधिकारियों की एक टीम ने अनीस के घर का दौरा किया और BSF के DG की तरफ से अनीस के परिवार को भेंट दी गई। अनीस ओडिशा के नक्सल इलाके में तैनात है।

ये भी पढ़ें: भीषण हादसा: एक्सप्रेस ट्रेन और यात्री बस में हुई जबरदस्त टक्कर, 20 लोगों की मौके पर मौत, कई घायल

इस दौरान BSF के उप महानिरीक्षक (मुख्यालय) पुष्पेंद्र राठौर ने बताया कि हमें जैसे ही पता चला कि दंगों मे अनीस के घर को जला दिया गया। हमारे DG ने तुरंत कार्रवाई के आदेश दिए, हमारे इलेक्ट्रिक इंजीनियर आएं हैं उन्होंने पूरे मकान को देख लिया है। अब BSF मकान को ठीक करेगी। हमारे वेल्फेयर फंड से इनको पैसा भी देंगे।

ये भी पढ़ें: मेघालय में सीएए को लेकर खासी स्टूडेंट्स यूनियन और ग…

बीएसएफ के अधिकारियों के इस नेक कार्य को हर तरफ तारीफ मिल रही है, कोई इसे हमारी बॉर्डर सेकुरिटी फ़ोर्स का बहुत ही ज्यादा अच्छा फैसला बता रहा है तो कोई इस फैसले का स्वागत कर रहा है। इसके साथ ही कोई इसे भारतीय संस्कार बता रहा है। देश की सुरक्षा में तैनात जवान के घर में आग लगाने की घटना निंदनीय है।

ये भी पढ़ें: अमेरिका-तालिबान के बीच अहम शांति समझौता, 30 देशों क…

ब​ता दें कि दिल्ली में बीते दिनों हुई हिंसा में एक पुलिस कर्मचारी, एक आईबी कांन्सटेबल की भी मौत हुई थी, कई जगहों को आग के हवाले कर दिया गया था, कई जगहों पर पत्थरबाजी हुई थी तो कई जगहों पर गोलियां भी चली, इस घटना में 28 लोगों की मौत भी हुई है, जिस पर एसआईटी का गठन किया गया है, और दंगाइयों की खोज की जा रही है।