अलविदा ऋषि: चाकलेट के लालच में पहली बार पर्दे पर आए थे ऋषि कपूर, पिता के साथ इस फिल्म में किया था काम | rishi kapoor passes way, worked with his father in this first film shree 420

अलविदा ऋषि: चाकलेट के लालच में पहली बार पर्दे पर आए थे ऋषि कपूर, पिता के साथ इस फिल्म में किया था काम

अलविदा ऋषि: चाकलेट के लालच में पहली बार पर्दे पर आए थे ऋषि कपूर, पिता के साथ इस फिल्म में किया था काम

:   Modified Date:  December 4, 2022 / 02:08 AM IST, Published Date : December 4, 2022/2:08 am IST

मुंबई। बॉलीवुड के एक और दिग्गज ​​अभिनेता ऋषि कपूर ने दुनिया को अलविदा कह दिया है। ऋषि कपूर को बीती देर रात मुंबई के एक अस्पताल में आईसीयू में भर्ती करवाया गया था, वहीं आज खबर मिली कि ऋषि कपूर दुनिया छोड़ कर चले गए।

उनके निधन की खबर मिलते ही फिल्म जगत में शोक की लहर दौड़ गई। इससे पहले बुधवार को शानदार कलाकार इरफान खान का निधन हुआ था, वहीं आज ऋषि कपूर के निधन से एक बार फिर से भारतीय फिल्म इंडस्ट्री शोक में डूब गया।

Read More News: ऋषि कपूर की स्वेटर पहनकर शाहरुख खान ने लूटा था लड़कियों का दिल, DDLJ का वो सीन कोई नहीं भूलता

ऋषि कपूर लगभग 5 दशकों से ज्यादा से फिल्म इंडस्ट्री का हिस्सा रहे। उन्होंने फिल्म बॉबी से बतौर लीड एक्टर अपने करियर की शुरू की थी। अपने करियर में उन्होंने कई रूप अपनाए और लगभग हर रोल में कमाल का काम करके दिखाया।

Read More News: अमेरिका में बीते 24 घंटे में 2502 लोगों की गई जान, मौत का आंकड़ा 60 हजार के पार

इस बीच आपको यह जानकार हैरानी होगी कि ऋषि कपूर की पहली फिल्म बॉबी नहीं बल्कि पिता राज कपूर की श्री 420 थी? दरअसल ऋषि कपूर श्री 420 के गाने प्यार हुआ इकरार हुआ में नजर आए थे. इस गाने में राज और नरगिस के पीछे बारिश में चलने वाले तीन बच्चों में से एक ऋषि कपूर थे। इस बात का खुलासा ऋषि कपूर ने खुद किया था।

Read More News: ऋषि कपूर का निधन, अमिताभ बच्चन ने ट्वीट कर दी जानकारी

तीन साल की उम्र में पिता के साथ नजर आए थे फिल्म में

उस समय ऋषि की उम्र 3 साल थी और नरगिस ने उन्हें चॉकलेट का लालच देकर इस गाने में लिया था। ऋषि ने इस बारे में बात करते हुए बताया था, ‘मुझे बोला गया था कि श्री 420 में मुझे एक शॉट देना है और मेरे बड़े भाई और बहन भी इस शॉट में होंगे। जब भी शॉट हो तब हमें बारिश में चलना था। ऐसे में शॉट के दौरान जब भी पानी मुझपे गिरता तो मैं रोने लगता। इसकी वजह से वो शूटिंग नहीं कर पा रहे थे। तो नरगिस ने मुझे कहा कि अगर तुम शॉट के दौरान अपनी आंखें खुली रखोगे और रोओगे नहीं तो मैं तुम्हें चॉकलेट दूंगी। इसके बाद मैंने सिर्फ चॉकलेट के लिए अपनी आंखें खुली रखीं और वो मेरा पहला शॉट था।

Read More News: इरफान के निधन पर ‘पान सिंह तोमर’ गैंग के पूर्व सदस्य ने जताया दुख, शूटिंग के पलों को किया याद

 
Flowers