River spill after release of water from dam Alert issued in dozens of villages | बांध से पानी छोड़े जाने के बाद नदी में उफान, दर्जनों गांवों में अलर्ट जारी

बांध से पानी छोड़े जाने के बाद नदी में उफान, दर्जनों गांवों में अलर्ट जारी

Reported By: Shashikant Sharma, Edited By: Rupesh Sahu

Published on 25 Aug 2019 09:58 PM, Updated On 25 Aug 2019 09:58 PM

खरगोन। ओम्कारेश्वर बांध से 10 हजार क्यूसेक मीटर पानी छोड़ने के बाद खरगोन जिले में भी नर्मदा नदी उफान पर है। हालात यह है कि महेश्वर में नर्मदा का पानी अहिल्या घाट तक पहुंच गया है। जिससे निचले घाट पूरी तरह से डूब गए है। वही बड़वाह स्थित नावघाट खेड़ी में नर्मदा नदी के उफान पर आने के बाद घाट पर स्थित मंदिर भी आधे डूब गए है।

ये भी पढ़ें- बहरीन यात्रा पर पीएम मोदी की इन मुद्दों पर बातचीत, कई क्षेत्रों में...

नर्मदा नदी के लगातार बढ़ रहे जलस्तर को देखते हुए खरगोन जिले के कलेक्टर गोपालचंद्र डाड़ द्वारा पूरे नर्मदा पट्टी इलाके में हाई अलर्ट घोषित किया है। हालात को देखते हुए नर्मदा नदी में नाव के संचालन पर भी प्रतिबंध लगा दिया है। हालांकि अभी नर्मदा नदी खतरे के निशान से नीचे बह रही है।

ये भी पढ़ें- कश्मीर से लौटकर राहुल गांधी बोले- हालात सामान्य नहींं, राज्यपाल सत्...

जिले के बड़वाह, महेश्वर, मण्डलेश्वर सहित कसरावद के नर्मदा तटों पर अधिकारियों को मुस्तेद रहने के निर्देश जारी किए है। नर्मदा नदी के उफान के चलते खरगोन जिले में स्थित खलघाट का पुराना पुल डूबने की कगार पर है। कलेक्टर गोपाल चंद्र डाड़ का कहना है की ओम्कारेश्वर डेम से 10 हजार क्यूसेक मीटर पानी छोड़ा गया है। जिसके बाद खरगोन जिले स्थित नर्मदा नदी किनारे बसे शहरों और गांवो में हाई अलर्ट घोषित किया गया है।

Web Title : River spill after release of water from dam Alert issued in dozens of villages

जरूर देखिये