रमन का निवेशकों को न्यौता, छत्तीसगढ़ में लगाएं उद्योग

Reported By: Aman Verma, Edited By: Aman Verma

Published on 03 Nov 2017 04:43 PM, Updated On 03 Nov 2017 04:43 PM

दिल्ली। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह ने छत्तीसगढ़ में उद्योग लगाने के लिए निवेशकों को न्यौता दिया है। डॉ. रमन सिंह ने दिल्ली में आज से शुरू हुए वर्ल्ड फूड इंडिया फेस्टिवल के दौरान मेला परिसर में छत्तीसगढ़ पेवेलियन का दौरा किया। उन्होंने वहां निवेशकों से भी मुलाकात की और उन्हें बताया कि छत्तीसगढ़ में कृषि उपजों और वनोपजों पर आधारित खाद्य प्रसंस्करण उद्योगों में पूंजी निवेश के लिए काफी व्यापक संभावनाएं हैं। छत्तीसगढ़ सीएम ने निवेशकों के साथ अनौपचारिक बैठक में उन्हें राज्य में उद्योग लगाने के लिए आमंत्रित किया। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार अपनी सहज-सरल उद्योग नीति के तहत राज्य में पूंजी निवेश करने वाले उद्योगों को आकर्षक सुविधाएं दे रही है, ताकि उनके उद्योगों की स्थापना से प्रदेश में रोजगार और स्वरोजगार की संभावना बढ़ सके, साथ ही राज्य के आर्थिक विकास में भी तेजी आ सके। निवेशकों ने मुख्यमंत्री को छत्तीसगढ़ राज्योत्सव 2017 की बधाई और शुभकामनाएं दी।

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्ल्ड फूड इंडिया 2017 का आज उद्घाटन किया, इस फेस्टि्वल में 70 देशों के प्रतिभागियों के साथ 5 राज्यों के मुख्यमंत्री भी भाग ले रहे हैं।  

 

ये भी देखें- फूड फेस्टिवल....हब बनेगा भारत

5  नवंबर को इस फेस्टिवल का समापन राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के संबोधन के साथ होगा। तीन दिन के इस इवेंट का आयोजन फूड प्रोसेसिंग इंडस्ट्री मंत्रालय कर रहा है। शेफ संजीव कपूर को ग्रेट इंडिया फूड स्ट्रीट का ब्रांड एंबेसडर बनाया गया है। इसी फेस्टिवल के दौरान पहले सोशल मीडिया पर ये ख़बर आई थी कि खिचड़ी को नेशनल फूड बनाने की घोषणा की जा सकती है।

 

ये भी पढ़ें—खिचड़ी पर खिचखिच

लेकिन, बाद में केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने ट्वीट करके बताया कि ऐसी कोई बात ही नहीं है।

वेब टीम, IBC24

Web Title : Rman singh's invitation to investors to build Industry in Chhattisgarh

जरूर देखिये