MMI में डकैती जैसी वारदात! दिनदहाड़े हथौड़ी, पेंचिस लेकर आए ताला तोड़ने, इलेक्ट्रिक कटर से लैस लोगों ने की वारदात | Robbery-like incident in MMI!

MMI में डकैती जैसी वारदात! दिनदहाड़े हथौड़ी, पेंचिस लेकर आए ताला तोड़ने, इलेक्ट्रिक कटर से लैस लोगों ने की वारदात

MMI में डकैती जैसी वारदात! दिनदहाड़े हथौड़ी, पेंचिस लेकर आए ताला तोड़ने, इलेक्ट्रिक कटर से लैस लोगों ने की वारदात

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : July 30, 2020/7:18 am IST

रायपुर। राजधानी रायपुर स्थित प्रदेश के सबसे बड़े निजी अस्पताल MMI में आज दिनदहाड़े डकैती जैसी वारदात को अंजाम दिया। हथौड़ी, पेंचिस और इलेक्ट्रिक कटर से लैस होकर आए कुछ लोगों ने अस्पताल के डॉयरेक्टर रूम और एकाउंट सेक्शन का ताला तोड़ दिया। प्रमुख सचिव उद्योग और रजिस्ट्रार फर्म एंड सोसायटी के आदेश की धज्जियां उड़ाकर दिनदहाड़े कैसे हुई ये पूरी वारदात।

 

पढ़ें- मुख्य सचिव आरपी मंडल ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कलेक्टर्स से की चर्चा, दिए ये अहम निर्देश.. …

दिनदहाड़े एक अस्पताल के भीतर ताला तोड़ रहे इन लोगों को कोई खौफ नहीं है। सबसे बड़े अस्पताल में ऐसा काम करते वक्त। इनके चेहरे पर कोई शिकन नहीं है अब जरा इन जनाब को देखिए कैसे इन्होंने हाथ में हथौड़ी ले रखी है अब इन्हें देखिए, जिनसे ये ताला नहीं टूटा, तो इलेक्ट्रिक कटर निकाल लिया ये सारा कुछ हो रहा है रायपुर के MMI अस्पताल में और वो भी दिनदहाड़े। क्या राज्य सरकार के किसी आदेश ने ऐसा आदेश दिया होगा ? प्रमुख सचिव के आदेश की धज्जियां उड़ाने की इजाजत किसने दी? किसने की दिनदहाड़े अस्पताल में वारदात? कोविड कॉल के प्रोटोकॉल को तोड़ते हुए किसने की वारदात? कौन हैं जो अस्पताल में बलात कब्जा करने के लिए आदेशों को तोड़-मरोड़ रहा है?

पढ़ें- राज्य सरकार शिलान्यास और उद्घाटन कार्यक्रमों का मोह छोड़ें, जिम्मेद…

अस्पताल में जबरन कब्जे के लिए पंचनामे का हवाला देकर कहा गया है कि पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में ये कृत्य किया गया है। लेकिन तस्वीरों में आप साफ-साफ देख सकते हैं कि ताला तोड़ने के वक्त कहां थी पुलिस? चंद लोग अपने साथ ताला काटने के लिए गैस कटर और हथौड़ी तक लेकर आए। दिनदहाड़े लोगों की मौजूदगी में अस्पताल के डॉयरेक्टर रूम और एकाउंट सेक्शन का ताला तोड़ा गया। पंचनामे में सचिव के आदेश का हवाला दिया गया है। साथ ही विधिवत ताला काटने की बात कही जा रही है।

पढ़ें- कोरोना की गाइडलाइन का सख्ती से पालन करेंगे तो ही लॉकडाउन की स्थिति …

आखिर किस कानून में ताला काटने का उल्लेख है? समिति के सचिव रामअवतार अग्रवाल का कहना है कि जहां मैं बैठता था, वहां पर रेखचंद लूनिया बैठे। रामअवतार अग्रवाल के मुताबिक उनके करीब एक लाख 58 हजार 400 रुपए कैश रखे थे, वो गायब हो सकता है। उन्होंने कहा कि एकाउंट सेंटर का ताला तोड़ा है, वहां से क्या दस्तावेज ले गए हैं, खोलकर देखने से पता चलेगा। सचिव रामअवतार अग्रवाल का कहना है कि प्रमुख सचिव के आदेश में ताला तोड़ने जैसी किसी बात का उल्लेख नहीं है। वहीं पुलिस मामले में शिकायत पर कार्रवाई की बात कह रही है।

पढ़ें- बलौदाबाजार में 2 नाबालिग बहनों से गैंगरेप, 11 आरोपियों ने सामूहिक द…

सवाल ये है कि प्रदेश के सबसे बड़े निजी अस्पताल MMI में दिनदहाड़े घटना करने से अस्पताल में इस तरह की गतिविधियों से क्या मरीजों को सही तरीके से इलाज मिल सकेगा? क्या वहां के डॉक्टर्स और स्टाफ के बीच अच्छा संदेश जाएगा?