लगातार 20वें साल ऑस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे दौर में पहुंचे फेडरर | roger federer reached 3rd time in Australian open

लगातार 20वें साल ऑस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे दौर में पहुंचे फेडरर

लगातार 20वें साल ऑस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे दौर में पहुंचे फेडरर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : January 16, 2019/1:30 pm IST

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलियन ओपन के दुसरे दौर में खेले गए एक मुकाबले में स्विस स्टार रोजर फेडरर ने ब्रिटेन के डैनियल इवांस के खिलाफ जीत दर्ज करते हुए लगातार 20वें साल ऑस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। दुसरे दौर के मुकाबले में फेडरर और इवांस आमने सामने थे। दो घंटे 35 मिनट तक चले इस कड़े मुकाबले में इवांस ने फेडरर के लिए कड़ी चुनौती पेश की जिसे फेडरर ने 7-6, 7-6, 6-3 से जीत कर तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया है।

ये भी पढ़ें – ये भी पढ़ें- नरेंद्र मोदी ने की पद्मनाभस्वामी मंदिर में पूजा अर्चना, देश के विकास और शांति की मांगी दुआएं

फेडरर ने पहले दौर में डेनिस इस्तोमिन को हराया था।

20 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता विश्व के नंबर-3 टेनिस खिलाड़ी फेडरर ऑस्ट्रेलियन ओपन में रिकॉर्ड सातवां और लगातार तीसरा खिताब जीतने के इरादे से उतरे हैं। वहीं तीसरे दौर में अब फेडरर का सामना अमेरिका के टेलर फ्रिट्ज के साथ होगा। टेलर ने दूसरे दौर में फ्रांस के गाएल मोंफिल्स को 6-3, 6-7, 7-6, 7-6 से हराया है।

यह भी पढ़ें – पढ़ें-ई-टेंडर घोटाले की जांच करेगी EOW, कैग रिपोर्ट में हुआ था खुलासा, 4,601 करोड़ की अनियमितता हुई थी … 

वहीं, दुनिया के 39वें नंबर के अमेरिकी खिलाड़ी फ्रांसिस टियाफो ने पांचवीं वरीयता प्राप्त दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन को 4- 6, 6- 4, 6- 4, 7-5 से हरा कर ऑस्ट्रेलियन ओपन से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। अब टियाफो का सामना इटली के आंद्रियास सेप्पी से होगा। महिला वर्ग के मुकाबले में डेनमार्क की वर्ल्ड नंबर-3 कैरोलिना वोज्नियाकी ने स्वीडन की जोहाना लारसन को 6 -1, 6-3 से अपना मुकाबला जीत लिया है। महिला वर्ग के दुसरे मुकाबले में स्लोएन स्टीफेंस ने टिमिया बाबोस को 6-3, 6-1 से हरा कर ऑस्ट्रेलियन ओपन से बाहर का रास्ता दिखा गिया है।

 
Flowers