'हिटमैन' का आज 33वां जन्मदिन: जानिए कैसे रनों के लिए तरसने वाला बल्लेबाज बन गया 'कलाई का जादुगर' | Rohit Sharma Birthday Special: Man With Extra Ordinary Talent, Hitman Of Indian Cricket

‘हिटमैन’ का आज 33वां जन्मदिन: जानिए कैसे रनों के लिए तरसने वाला बल्लेबाज बन गया ‘कलाई का जादुगर’

'हिटमैन' का आज 33वां जन्मदिन: जानिए कैसे रनों के लिए तरसने वाला बल्लेबाज बन गया 'कलाई का जादुगर'

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : April 30, 2020/11:45 am IST

मुंबई: टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज ‘हिटमैन’ यानि रोहित शर्मा आज अपना 33वां जन्मदिन मना रहे हैं। जन्मदिन पर रोहित शर्मा को दुनियाभर से बधाई संदेश आ रहे हैं, ​हालांकि रोहित शर्मा कोरोना संकट के दौरान घर में लॉक डाउन हैं। रोहित की प्रतिभा और कौशल का तो हर कोई कायल था और है भी, लेकिन उन्हें इस मुकाम तक पहुंचने के लिए खूब उतार-चढ़ाव झेलने पड़े हैं। तो आइए हम आपको बताते हैं कि कैसा है रोहित शर्मा का लाइफस्टाइल और कैसे पहुंचे क्रिकेट की दुनिया में इस उंचाई तक…

Read More: देश में बीते 24 घंटों में 1780 नए केस आए सामने, संक्रमितों की संख्या 33 हजार 50

कलाई के जादूगर के नाम से मशहूर रोहित शार्म का जन्म ऑरेंज सिटी नागपुर मे हुआ था, लेकिन वे मूलत: हैदराबाद के हैं। आज भले ही रोहित शर्मा रन मशीन के तौर पर जाने जाते हैं लेकिन एक दौर ऐसा भी था जब वे रनों के लिए तरसते रहे थे। 2007 वर्ल्ड टी-20 में पहली बार दुनिया को अपना नाम याद दिलाने वाले रोहित विश्व कप 2011 टीम में ही नहीं चुने गए। दिक्कत सिर्फ यह रही कि वह एकाग्र न होकर बीच में अक्सर राह भटक गए। बता दें कि क्रिकेट का ककहरा मुंबई में कोच दिनेश लाड से सिखाया। लाड खुद सचिन तेंदुलकर के गुरू रमाकांत आचरेकर के शागिर्द रह चुके हैं।

Read More: मजदूरों को लेकर जा रही बस ने बाइक सवार को मारी टक्कर, 1 की मौत, पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने की घायल की मदद

मुंबई इंडियंस की आईपीएल में कप्तानी से रोहित पर ज्यादा जिम्मेदारी आ गई। अपनी कप्तानी में रोहित ने मुंबई इंडियंस को चार बार खिताब दिलाया। दरअसल जिम्मेदारियों ने रोहित के खेल को निखारा। जिम्मेदारियों की कसौटी में तपकर रोहित जैसा सोना कुंदन बन कर निखरा। 108 वन-डे खेलने के बाद 26 बरस की उम्र में कोलकाता मे उन्हें अपने टेस्ट करियर का आगाज करने का मौका मिला। रोहित ने डेब्यू टेस्ट में ही शतक लगा दिया। ऐसा करने वाले वह 14वें भारतीय थे।

Read More: 10 प्रतिशत तक महंगी हुई शराब, बीयर की कीमतों में भी हुई इतनी बढ़ोतरी

एक दौर ऐसा भी था जब रोहित शर्मा को देखकर यह लगता था कि विनोद कांबली की ही तरह इस प्रतिभाशाली क्रिेकेटर का करियर भी जल्द खत्म हो जाएगा। लगता तो यह भी था कि रोहित शर्मा अपना नेचुरल गेम नहीं खेल पाते हैं। हैरान करने वाली यह है कि रोहित को भी यह बात कचोटती थी। इसी आत्ममंथन के दौर में रोहित ने खुद को बदलने का फैसला लिया। बस फिर क्या था हिटमैन के बदलते ही इतिहास बदलने लगे।

Read More: घाटी में दर्दनाक हादसा देख PCC चीफ मोहन मरकाम ने रोका काफीला, 1 की मौत, दूसरे घायल को पहुंचाया अस्पताल