भारत-ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरिज शुरु होने से पहले रोहित शर्मा ने कहा- चुनौती के लिए तैयार हैं हम | Rohit Sharma said before the start of the India-Australia T20 series

भारत-ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरिज शुरु होने से पहले रोहित शर्मा ने कहा- चुनौती के लिए तैयार हैं हम

भारत-ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरिज शुरु होने से पहले रोहित शर्मा ने कहा- चुनौती के लिए तैयार हैं हम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : November 19, 2018/9:47 am IST

ब्रिसबेन। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई टीम इंडिया के उप-कप्तान रोहित शर्मा ने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनके घर में खेलना कभी भी आसान नहीं होता, लेकिन फिर भी हम इस चुनौती के लिए तैयार हैं। भारतीय टीम के दौरे की शुरूआत 21 नवंबर को टी-20 मैच होगी। रोहित ने कहा कि तेज पिचों पर खेलना उतना आसान नहीं होगा। उन्होंने कहा, ‘भारत ने हमेशा पर्थ या ब्रिसबेन में खेला है। इन दोनों मैदानों पर हालात चुनौतीपूर्ण रहते हैं और ऑस्ट्रेलिया के लंबे गेंदबाज हालात का पूरा फायदा उठाते हैं’।

भारतीय उप-कप्तान ने कहा कि ‘आम तौर पर भारतीय बल्लेबाज उतने लंबे नहीं होते इसलिए हमारे लिए आसान नहीं है लेकिन हम पूरी तैयारी के साथ चुनौती का सामना करने आए हैं’। रोहित ने कहा, ‘हमारे बल्लेबाजों के लिए यह चुनौतीपूर्ण है लेकिन अधिकांश खिलाड़ी पहले ऑस्ट्रेलिया का दौरा कर चुके हैं और हालात से वाकिफ हैं। उनकी गेंदबाजी हर फॉर्मेट में हमारे लिए चुनौतीपूर्ण होगी लेकिन एक बैटिंग यूनिट के रूप में हम भी तैयार हैं’।

यह भी पढ़ें : भीमा कोरेगांव हिंसा मामले के आरोपियों से मिला दिग्विजय सिंह का मोबाइल नंबर, पूछताछ कर सकती है पुलिस 

रोहित ने प्रैक्टिस के बाद कहा कि ‘भारत के बाहर खेलने पर अलग अहसास होता है और ऑस्ट्रेलिया में हम सभी अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं। पिछली बार हमने यहां कुछ करीबी मैच खेले थे’। उन्होंने कहा कि ‘हम इस बार बेहतरीन प्रदर्शन करके जीतना चाहते हैं। ऑस्ट्रेलिया में अच्छे प्रदर्शन से मनोबल बढ़ता है और विश्व कप से पहले जीतने से हमारा आत्मविश्वास काफी बढेगा’। बता दें तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला के बाद भारत को चार मैचों की टेस्ट और तीन मैचों की वनडे श्रृंखला खेलनी है।