10 करोड़ की लागत से नया रोप-वे तैयार, सीएम बघेल नवरात्र से पहले करेंगे उद्घाटन | Rope-way ready equipped with modern technology at a cost of 10 crores in dongargarh

10 करोड़ की लागत से नया रोप-वे तैयार, सीएम बघेल नवरात्र से पहले करेंगे उद्घाटन

10 करोड़ की लागत से नया रोप-वे तैयार, सीएम बघेल नवरात्र से पहले करेंगे उद्घाटन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : September 21, 2019/10:58 am IST

राजनांदगांव। डोंगरगढ़ में मां बम्लेश्वरी के पहाड़ी पर स्थित नवनिर्मित रोप-वे का ट्रायल शुरू हो गया है। नवरात्र के दौरान रोप-वे का शुभारंभ किया जा सकता है। सीएम भूपेश बघेल नए रोप-वे का उद्घाटन करेंगे। 10 करोड़ रूपए की लागत से आधुनिक तकनीकी से नए रोप-वे को तैयार किया गया है। अब प्रति घंटे 500 से ज्यादा श्रद्धालु रोप-वे का इस्तेमाल कर सकेंगे।

पढ़ें- सीएम बघेल का तंज, रमन को कानून के शिकंजे में जाने का सताने लगा है डर, चौधरी पर भी है नजर

बता दें रोप-वे को मेंटनेंस के लिए अभी बंद किया गया है। मेंटनेंस के बाद इसमें 10 करोड़ रूपए की लागत से नए आधुनिक तकनीक का इस्तेमाल किया गया है। नवरात्रि में श्रद्धालुओं की ज्यादा भीड़ होती है। इसलिए मंदिर प्रशासन ने इसके पहले ही इसके नवनिर्माण का फैसला लिया था।

पढ़ें- 80 लाख रूपए का ढाई करोड़ ब्याज वसूला, जान से मारने की धमकी के बाद स…

बता दें रोप-वे में कुछ हादसे भी हो चुके हैं, जिसमें एक महिला की मौत हो गई थी। जबकि एक गंभीर रूप से घायल हो गया था। इन्हीं हादसो को गंभीरता से लेते हुए मंदिर प्रशासन ने रोप-वे के नवनिर्माण और मेंटेनेंस का फैसला लिया है।

पढ़ें- ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के इस प्रश्न में आया सीएम भूपेश बघेल का नाम, स…

हनी ट्रैप पर मंत्री जीतू पटवारी का बयान

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/gfFkDLb6Kb4″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>