टिकट की कालाबाजारी पर बड़ी कार्रवाई, आरपीएफ ने 50 लाख की ई टिकट के साथ 18 दलाल पकड़े.. देखिए | RPF big action on black marketing of tickets

टिकट की कालाबाजारी पर बड़ी कार्रवाई, आरपीएफ ने 50 लाख की ई टिकट के साथ 18 दलाल पकड़े.. देखिए

टिकट की कालाबाजारी पर बड़ी कार्रवाई, आरपीएफ ने 50 लाख की ई टिकट के साथ 18 दलाल पकड़े.. देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : June 14, 2019/3:19 am IST

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर रेल मंडल के 10 स्टेशनों पर कार्रवाई करते हुए आरपीएफ ने 50 लाख की ई टिकट के साथ 18 दलालों को पकड़ा है। आरपीएफ की अब तक की ये बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है। टिकट दलालों पर शिकंजा कसने के लिए रेलवे सुरक्षा महानिदेशक अरुण कुमार के निर्देश पर आरपीएफ ने एक दिनी अभियान चलाया और कार्रवाई की।

पढ़ें-शासन ने ग्रीष्मकालीन अवकाश की अवधि बढ़ाई , अब 24 जून को खुलेंगे स्कूल

अभियान के तहत बिलासपुर, रायपुर व नागपुर के वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त को टीम गठित कर जांच करने के लिए कहा। बिलासपुर मंडल सुरक्षा आयुक्त आरके शुक्ला ने इस अभियान में बेहतर रिजल्ट देने के लिए 20 टीम बनाई और एक साथ जांच करने के निर्देश दिए।

पढ़ें- निलंबित IPS से साढ़े 5 घंटे तक चली पूछताछ, आरोपी के वकील ने EOW अधि…

टीम ने ठीक सुबह 10 बजे दलालों की दुकानों में दबिश देने की शुरुआत की। इस जांच का दोपहर तीन बजे रिजल्ट आया, जो काफी बेहतर था। किसी ने पांच तो किसी ने दो दलालों को रंगे हाथ ई- टिकटों की हेराफेरी करते हुए पकड़ा। सभी पर्सनल आइडी का उपयोग कर टिकट बना रहे थे।

पढ़ें- पुलिस दरवाजा खटखटाए तो घबराएं नहीं, आपका राशन कार्ड बनवाने भी आ सकत…

इसके बदले में ग्राहकों से कमीशन के नाम पर मोटी रकम भी ऐंठी गई थी। सभी के खिलाफ रेलवे अधिनियम की धारा 143 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर कार्रवाई की गई। हालांकि जांच पूरी होने के बाद टिकटों की हेराफेरी की पुष्टि करने और विवरण के लिए आइआरसीटीसी को पत्र भेजा गया।

दिग्विजिय सिंह की हार के बाद समाधि लेंगे ये बाबा.. जानिए