RSS प्रमुख मोहन भागवत ने की संघ पदाधिकारयों के साथ बैठक, मीटिंग को रखा गया गोपनीय | RSS chief Mohan Bhagwat's meeting with the RSS officials Confidential meeting kept

RSS प्रमुख मोहन भागवत ने की संघ पदाधिकारयों के साथ बैठक, मीटिंग को रखा गया गोपनीय

RSS प्रमुख मोहन भागवत ने की संघ पदाधिकारयों के साथ बैठक, मीटिंग को रखा गया गोपनीय

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : February 24, 2019/10:13 am IST

जबलपुर । राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सर संघचालक मोहन भागवत 3 दिवसीय जबलपुर दौरे पर हैं। दौरे के दूसरे दिन सर संघ चालक मोहन भगवत विद्या भारती पहुंचे,जहां उन्होंने मध्य प्रदेश के महाकौशल प्रांत, और छत्तीसगढ़ प्रांत के संघ कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों के साथ बैठक की।

ये भी पढ़ें- मासूम बच्चों की हत्या पर बिफरे शिवराज, कहा- शांति के टापू को अपराध …

संघ पदाधिकारियों की माने तो विद्या भारती में आयोजित इस बैठक में संघ प्रमुख मोहन भागवत ने संघ के कार्य विस्तार पर महाकौशल और छत्तीसगढ़ प्रांत के स्वयं सेवकों और पदाधिकारियों से चर्चा कर संघ के नियमित होने वाले कामकाज की जानकारी ली है। दोनों प्रांत के स्वयं सेवकों और पदाधिकारियों को मार्गदर्शन भी दिया। संघ के प्रांतीय कार्यालय केशव कुटी और समन्वय सेवा केन्द्र में आयोजित हुई बैठकों की तरह, विद्या भारती में आयोजित हुई मोहन भागवत की इस बैठक को गोपनीय रखा गया। आलम ये था कि विद्या भारती के मुख्य दरवाज़े से आगे जाने की अनुमति स्वयं सेवको के अलावा किसी और व्यक्ति को नहीं दी गई। विद्या भारती में जैमर भी लगा दिया गया था ।

ये भी पढ़ेंएसआईटी को नहीं दी चुनौती, FIR को किया है चैलेंज, अजीत जोगी ने गृहमंत्री साहू को बताया सही

हाल ही के विधानसभा चुनावों में बीजेपी को मिली हार के बाद पहली बार संघ प्रमुख मोहन भागवत तीन दिवसीय दौरे पर जबलपुर पहुंचे हैं। भागवत के इस दौरे पर सभी कार्यक्रमों को हर तरह से गोपनीय रखा जा रहा है। संघ के पदाधिकारियों की माने तो सरसंघ चालक का दौरा अचानक नहीं हुआ है,संघ के पदाधिकारियों के कार्यक्रम लगभग एक साल पहले ही तय हो जाते हैं। उसी तय कार्यक्रम के मुताबिक संघ प्रमुख मोहन भागवान 3 दिवसीय दौरे पर जबलपुर आये हैं।

ये भी पढ़ें- टमाटर बैन से पाकिस्तानी टीवी एंकर को सदमा, ‘तौबा-तौबा’ एटम बम से देना चाहता

बैठकों की गोपनीयता पर पूछे गए सवाल पर संघ पदाधिकारियों का कहना है कि संघ चालक की बैठकों में किसी तरह का कोई राजनैतिक एजेंडा नहीं है,और न ही संघ के काम में राजनैतिक एजेंडा कभी होता है। संघ 1925 से काम कर रहा है देश में, लेकिन जैसी बातें बाहर होती हैं, वैसी बाते या एजेंडा होता नहीं है। संघ की पूरे देश में 50 हजार शाखाये संचालित हो रही हैं, लगभग दो लाख सेवा के काम संघ देश में कर रहा है। संघ के पास की राजनैतिक एजेंडा दूर दूर तक नहीं है। संघ पदाधिकारियों के मुताबिक जो बातें मीडिया में राजनैतिक एजेंडे को लेकर आती हैं उसमे कोई सत्यता नहीं है।

 
Flowers