रूसी राष्ट्रपति को 65वें जन्मदिन पर मिला ‘फेथफुल’ गिफ्ट

Reported By: Pushpraj Sisodiya, Edited By: Pushpraj Sisodiya

Published on 12 Oct 2017 01:57 PM, Updated On 12 Oct 2017 01:57 PM

 

रूस के राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन 65 साल के हो गए हैं, हालांकि उनकी फिटनेस को देखकर उनकी इस उम्र का अंदाज़ा लगाना मुश्किल है। पुतिन के बारे में जितना ये मशहूर है कि वो एक राष्ट्राध्यक्ष के रूप में अपने फैसलों को लेकर बेहद सख्त और कड़क हैं, वहीं एक बात और मशहूर है कि वो एनिमल लवर यानी पशु प्रेमी हैं और पशुओं में उनका सबसे पसंदीदा है कुत्ता। 

ये भी पढ़ें- PM मोदी, पुतिन और जयललिता ने कुडनकुलम न्यूक्लियर पावर प्लांट को किया देश को समर्पित

पुतिन की इसी पसंद को ध्यान में रखते हुए इस बर्थ डे पर तुर्कमेनिस्तान के राजनेता ने उन्हें गिफ्ट में एक प्यारा सा डॉगी दिया है। सोशी में तुर्कमेनिस्तान के नेता के साथ उनकी बैठक थी और इसी बैठक के दौरान उन्हें ये तोहफा दिया गया. पुतिन ने इस डॉग का नाम रखा है 'वर्नी' या 'फेथफुल' डॉग के बारे में ये माना जाता है कि ये बेहद वफादार होता है, शायद इसीलिए राष्ट्रपति ने इसका नाम ही फेथफुल रख दिया है. 

ये भी पढ़ें- आतंकियों ने गिराया था रूसी विमान, पुतिन बोले हमलावरों को खोजकर मारेंगे

सोशल मीडिया पर रूसी राष्ट्रपति पुतिन की गोद में वर्नी यानी फेथफुल की तस्वीरें जैसे ही आईं, वायरल हो गई। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया यूजर्स शेयर कर रहे हैं। इस वीडियो में पुतिन को वर्नी गिफ्ट करने और फिर उनके वर्नी को गोद में उठाने का सिक्वेंस है। वैसे पुतिन के लिए गिफ्ट में डॉग मिलने का अनुभव पुराना है, इससे पहले भी जापान और बुलगेरिया के नेता उन्हें डॉग गिफ्ट कर चुके हैं। 

ये भी पढ़ें- IS को 40 देशों से हो रहा है फंडिंग: ब्लादिमीर पुतिन

पुतिन की गोद में फिलहाल भले ही वर्नी दिख रहा है, लेकिन उनका सबसे पसंदीदा डॉगी है ब्लैक लैब्राडॉर, जिसका नाम उन्होंने कोनी रखा हुआ है. कोनी उन्हें रूस के रक्षा मंत्री सरगेई शोइगु ने भेंट में दिया था. पुतिन जब तनाव में होते हैं या उनका मूड खराब होता है, तब वे कोनी से बात करते हैं औऱ ये बात उन्होंने खुद ही साझा की थी। कोनी के प्रति पुतिन का लगाव एख बार अंतर्राष्ट्रीय विषय भी बन गया था, जब जर्मनी की चांसलर एंजेला मार्केल कोनी को देखकर डर गई थीं, बाद में पुतिन ने उन्हें कोनी को उनके पास जाने को लेकर सॉरी भी बोला था।

 

वीडियो देखने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें- https://twitter.com/IBC24News/status/918360427683180545

 

ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए आप हमारे फेसबुक पेज और ट्विटर से ज़रुर जुड़े, कमेंट्स बॉक्स में आप अपनी प्रतिक्रियाएं देकर हमें मार्गदर्शित कर सकते हैं

परमेंद्र मोहन, वेब डेस्क, IBC24

Web Title : Russian President Receives 'Faithful' Gift on 65th Birthday

जरूर देखिये