Sabrimala Temple Issue: | सबरीमाला मंदिर विवाद और गहराया,महिलाओं का समर्थन करने वाले स्वामी के आश्रम पर हुआ हमला

सबरीमाला मंदिर विवाद और गहराया,महिलाओं का समर्थन करने वाले स्वामी के आश्रम पर हुआ हमला

Reported By: Renu Nandi, Edited By: Renu Nandi

Published on 27 Oct 2018 06:45 PM, Updated On 27 Oct 2018 06:45 PM

सबरीमाला मंदिर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। जिसके चलते महिलाओं की एंट्री का समर्थन करने वाले स्वामी के आश्रम पर हमलावरों ने आग लगा दी है।ज्ञात हो कि यह हमला स्वामी संदीपानंद गिरी के आश्रम में शुक्रवार देर रात हुआ है। 

केरल के तिरुअंतपुरम में एक आश्रम पर शुक्रवार देर रात हमला किया गया. आश्रम को चलाने वाले संत ने पिछले दिनों सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का समर्थन किया था.बताया जा रहा है कि  आश्रम के बाहर अज्ञात लोगों ने रात करीब ढाई बजे दो कार और एक स्कूटर को आग के हवाले कर दिया गया। 

 

 

ज्ञात हो कि सुप्रीम कोर्ट ने पिछले महीने सबरीमाला मंदिर में सभी उम्र की महिलाओं को जाने की इजाजत दे दी थी। इसके बाद से इस बारे में विवाद गहराने लगा था। कोर्ट ने कहा था कि महिलाओं को मंदिर में घुसने की इजाजत न देना संविधान के अनुच्छेद 25 (धर्म की स्वतंत्रता) का उल्लंघन है. लिंग के आधार पर भक्ति (पूजा-पाठ) में भेदभाव नहीं किया जा सकता है. सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले का केरल में लगातार विरोध हो रहा था। इसी बीच स्वामी संदीपानंद गिरी ने भी इस बात का समर्थन किया था। और आश्रम पर हमला इसी विरोध का हिस्सा बताया जा रहा है। 

वेब डेस्क IBC24

 

Web Title : Sabrimala Temple Issue:

जरूर देखिये