सचिन पायलट ने बीजेपी ज्वाइन करने पर स्पष्ट की स्थिति, देखिए क्या कहा | Sachin Pilot clarified position on joining BJP See what said

सचिन पायलट ने बीजेपी ज्वाइन करने पर स्पष्ट की स्थिति, देखिए क्या कहा

सचिन पायलट ने बीजेपी ज्वाइन करने पर स्पष्ट की स्थिति, देखिए क्या कहा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : July 15, 2020/4:45 am IST

जयपुर। राजस्थान में गहलोत सरकार पर फिलहाल संकट नजर नहीं आ  रहा है, मंगलवार को सीएम अशोक गहलोत की कोशिशें रंग लाई है। 4 विधायकों की दिल्ली से वापसी हो गई है, हालांकि खतरा अभी टला नहीं है।

ये भी पढ़ें- प्रदेश के 3 संभागों में भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने दिए लो…

 मंगलवार को उपमुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से हटाए जाने के बाद सचिन पायलट जल्द ही अपनी आगामी रणनीति का ऐलान कर सकते हैं। इस बीच बीजेपी में भी जाने की अटकलों पर खुद सचिन पायलट ने विराम लगा दिया है। न्यूज एजेंसी एएनआई से पायलट ने बात करते हुए साफ किया है कि वे बीजेपी ज्वाइन नहीं कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें- शहर में फिर बढ़ी कोरोना संक्रमितों की संख्या, 19 नए मरीज मिले

राजस्थान में चल रहे घमासान के बीच पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट आज प्रेस कांफ्रेंस कर आगे की रणनीति बताएंगे। मंगलवार को कांग्रेस ने सचिन पायलट को उप मुख्यमंत्री सहित प्रदेश अध्यक्ष पद से भी हटा दिया है। पायलट समर्थक दो मंत्रियों को भी हटाया गया है। कांग्रेस के एकतरफा फैसले के बाद सचिन पायलट आज इस विवाद पर अपनी स्टैंड साफ करते हुए एक प्रेस कांफ्रेंस करेंगे। उम्ममीद जताई जा रही है करि पायलट कोई बड़ा ऐलान कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें- दो शहरों में मिले 160 नए कोरोना संक्रमित मरीज, ना निकलें घर से, नगर निगम सीमा

इससे पहले सचिन पायलट ने प्रदेश भर से मिले समर्थन के बाद एक ट्वीट करके सबका धन्यवाद किया है। उन्होंने लिखा, “आज मेरे समर्थन में जो भी सामने आए हैं, उन सभी को मेरा हार्दिक धन्यवाद और आभार. राम राम सा!” इससे पहले उन्होंने कांग्रेस की कार्रवाई पर पहली प्रतिक्रिया दी थी, पायलट ने कहा कि सत्य को परेशान किया जा सकता है पराजित नहीं।

ये भी पढ़ें- अब रात 9 बजे तक ही खुलेंगे होटल, रेस्टोरेंट और ढाबे, 9 बजे के बाद स…

राजस्थान के विधानसभा चुनाव में दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बीजेपी का शीर्ष नेतृत्व एक्टिव हो गया है। बुधवार को बीजेपी नेतृत्व एक बड़ी बैठक करने जा रहा है। इससे पहले बीजेपी ने पायलट से सहानुभूति जताते हुए कहा था कि वे यदि वसुंधरा राजे के साथ काम करने के इच्छुक हैं तो उनका बीजेपी में स्वागत है। केंद्रीय मंत्री समेत कई भाजपा नेताओं ने कहा है कि सचिन पायलट अगर बीजेपी में आते हैं तो उनका स्वागत है। बता दें कि राजस्थान बीजेपी की बड़ी नेता और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे जयपुर में नहीं थीं। राजस्थान में जारी घमासान पर अब तक कोई बड़ी प्रतिक्रिया उन्होंने नहीं दी है।