सचिन तेंदुलकर के जन्मदिन पर प्रशंसकों की लगी भीड़, मास्टर ब्लास्टर मिले कुछ इस अंदाज़ से | Sachin Tendulkar meets fans gathered outside his residence in Mumbai on his birthday.

सचिन तेंदुलकर के जन्मदिन पर प्रशंसकों की लगी भीड़, मास्टर ब्लास्टर मिले कुछ इस अंदाज़ से

सचिन तेंदुलकर के जन्मदिन पर प्रशंसकों की लगी भीड़, मास्टर ब्लास्टर मिले कुछ इस अंदाज़ से

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : April 24, 2019/7:56 am IST

महाराष्ट्र:क्रिकेट के भगवान माने जाने वाले सचिन तेंदुलकर आज अपना 46 वा जन्मदिन मना रहे है। ऐसे में जाहिर सी बात है उनके चाहने वालों का तांता उनके घर के बाहर लग गया है। ऐसे में अपनी सादगी के लिए पहचाने जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने सुरक्षा घेरा तोड़कर अपने आवास के बाहर प्रशंसकों से मुलाकात की है।

ज्ञात हो कि मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर की गिनती दुनिया के महान बल्लेबाज में होती है।पद्मश्री अवार्ड विजेता सचिन ने जो बहुत कम उम्र में ही क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था ।ज्ञात हो कि सचिन के क्रिकेट कैरियर ,राजनीतिक  से लेकर अफेयर के भी खूब चर्चे चले है। सचिन की उपलब्धियों की फेहरिस्त काफी लंबी है। उनके नाम सबसे ज्यादा टेस्ट शतक (51), सबसे ज्यादा वनडे शतक (49), सबसे ज्यादा टेस्ट रन (15921 रन), सबसे ज्यादा वनडे रन (18426 रन) के अलावा कई और ढेरों रिकॉर्ड दर्ज है। सचिन तेंदुलकर का टेस्ट करियर सभी क्रिकेटर्स में सबसे लंबा रहा है। सचिन ने 1989 से 2013 के बीच कुल 200 टेस्ट मैच खेले। उनके बाद रिकी पॉन्टिंग और स्टीव वॉ के नाम आता है, इन दोनों ने टेस्ट करियर में 168 मैच खेले। सबसे खास बात यह है कि सचिन दुनियां के ऐसे एकलौते खिलाडी हैं जिन्होंने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में दो पीढ़ियों के साथ मैच खेला है। जिनमें शॉन मार्श-मिचेल मार्श और उनके पिता ज्योफ मार्श के साथ सचिन खेल चुके हैं।