'वर्ल्ड कप​ 2019' को लेकर सही साबित हो रही सचिन तेंदुलकर की भविष्यवाणी, खबर में जानिए कैसे? | Sachin Tendulkar's prediction about the World Cup being proven correct

‘वर्ल्ड कप​ 2019’ को लेकर सही साबित हो रही सचिन तेंदुलकर की भविष्यवाणी, खबर में जानिए कैसे?

'वर्ल्ड कप​ 2019' को लेकर सही साबित हो रही सचिन तेंदुलकर की भविष्यवाणी, खबर में जानिए कैसे?

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : July 4, 2019/8:28 am IST

रायपुर। वर्ल्ड कप 2019 को लेकर महान ​​क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर की भविष्यवाणी अब तक सही साबित हो रही है। खेल में सचिन तेंदुलकर की काबिलियत का लोहा तो पूरी दुनिया ने माना है,लेकिन आज कल सचिन तेंदुलकर भविष्यवक्ता भी बन गए हैं। अब इसे उनका अनुभव कहा जाए या पूर्वानुमान लेकिन जो बात उन्होने कुछ समय पहले कही थी उसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता।

अब तक वर्ल्ड कप में ठीक वैसा ही हो रहा है जैसा कि सचिन तेंदुलकर ने कहा था। जी हां, सचिन ने पहले ही बता दिया था कि वर्ल्ड कप में कौन सी टीम सेमीफाइनल में पहुंचेंगी और कौन सी बाहर होंगी।

ये भी पढ़ें :सरगुजा पहुचने पर मंत्री अमरजीत भगत का जोरदार स्वागत, भाजपा की सदस्यता अभियान को फर्जी बताया

दरअसल, सचिन तेंदुलकर ने ईएसपीएन क्रिकइंफो को दिए इंटरव्यू में अपनी चार टीमों के नाम बताए थे, जिन्हें वे सेमीफाइनल में पहुंचने का दावेदार मानते थे। सचिन ने कहा था कि भारत, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया को सेमीफाइनल में होना चाहिए। जबकि चौथी टीम के लिए उन्होंने न्यूजीलैंड और पाकिस्तान का नाम लिया था।

अब जबकि न्यूजीलैंड ने सेमीफाइनल में जगह लगभग पक्की कर ली है तो उनकी भविष्यवाणी सच होती दिख रही है। सचिन तेंदुलकर ने टीम इंडिया को सेमीफाइनल का दावेदार बताते हुए कहा था कि टीम काफी संतुलित है। सभी खिलाड़ी लय में हैं और जिम्मेदारी उठा रहे हैं।

ये भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री 6 जुलाई को करेंगे विभिन्न विभागों की समीक्षा बैठक, 6 माह के कार्यो की लेंगे जानकारी
बता दें कि टीम इंडिया दो वर्ल्ड कप अपने नाम कर चुकी है। 1983 में इंग्लैंड में ही कपिल देव की कप्तानी में और 2011 में भारत में खेले गए वर्ल्ड कप में महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई में टीम इंडिया ने खिताबी जीत दर्ज की है।