साध्वी प्रज्ञा सिंह ने काउंटिंग से पहले किया पूजन- अर्चन, आज तोड़ सकती हैं पिछले तीन दिनों का मौन व्रत

 Edited By: Rupesh Sahu

Published on 23 May 2019 08:10 AM, Updated On 23 May 2019 08:10 AM

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी में कांग्रेस की तरफ से दिग्विजय सिंह को उम्मीदवार को बनाए जाने के बाद पूरे प्रदेश की राजनीति भोपाल संसदीय सीट के इर्द- गिर्द हो गई। इस निर्णय ने बीजेपी हो या कांग्रेस दोनों के कार्यकर्ताओं में जोश भर दिया। कांग्रेस ने पत्ते खोल दिए दिए ते अब बारी बीजेपी की थी । बीजेपी दिग्विजय सिंह को टफ सीट देने के मुद्दे को छोड़ना नहीं चाहती थी। बीजेपी ने इसे पूरे प्रदेश में हवा बनाने का एक जरिया माना और दिग्विजय सिंह के खिलाफ हिंदुत्व का चेहरा बनकर उभरी साध्वी प्रज्ञा सिंह को मैदान में उतारा।

ये भी पढ़ें- आरिफ मसूद पर जमकर भड़के टीआई, कहा- जेल में विधायक का क्या हस्तक्षेप?

साध्वी प्रज्ञा सिंह अपने मुखर बयानों के जल्द चर्चा में आ गईं। कई मौकों पर बीजेपी को साध्वी के बयानों से कन्नी काटनी पड़ी। महात्मा गांधी की हत्या करने वाले गोडसे को देश भक्त बताने वाले बयान पर खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नराजगी जताते हुए कह दिया कि वो कभी मन से साध्वी को माफ नहीं कर पाएंगे। हर तरफ से आलोचना के बाद साध्वी प्रज्ञा सिंह ने अपना बयान वापिस लेते हुए अपने बयान पर माफी मांगी। मतदान के बाद आएं इस बयान को लेकर साध्वी ने प्रायश्चित की भी घोषणा की थी।

ये भी पढ़ें- विधायक की हत्या पर NIA द्वारा जांच कराने पर बोले गृहमंत्री, राज्य सरकार से लेनी थी अनुमति

साध्वी प्रायश्चित करने की बात कह कर पिछले तीन दिनों से मौन व्रत धारण किए हुईं थी। 23 मई को काउंटिंग से पहले साध्वी प्रज्ञा सिंह ने साध्वी प्रज्ञा सिंह ने सुबह - सबेरे सूर्य को अर्घ्य देकर दिन की शुरुआत की है,साध्वी ने पूजन- अर्चन भी किया है। साध्वी आज मौन व्रत तोड़ सकती हैं। बता दें कि आज ही तय हो जाएगा कि धर्मयुध्द घोषित की जा चुकी भोपाल संसदीय सीट पर जीत का सेहरा किसके सिर सजेगा।

Web Title : Sadhvi Pragya Singh performed before the counting May break today's silence fast for the last three days

जरूर देखिये