गोडसे पर साध्वी के बयान से बीजेपी ने झाड़ा पल्ला, कहा- सार्वजनिक माफी मांगें, कमलनाथ बोले- शुक्र है देवता नहीं कहा | sadhvi pragya statement on Godse BJP left her alone and demand public apology

गोडसे पर साध्वी के बयान से बीजेपी ने झाड़ा पल्ला, कहा- सार्वजनिक माफी मांगें, कमलनाथ बोले- शुक्र है देवता नहीं कहा

गोडसे पर साध्वी के बयान से बीजेपी ने झाड़ा पल्ला, कहा- सार्वजनिक माफी मांगें, कमलनाथ बोले- शुक्र है देवता नहीं कहा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : May 16, 2019/11:17 am IST

नई दिल्ली/उज्जैन। मध्यप्रदेश के भोपाल से बीजेपी की उम्मीदवार और मालेगांव ब्लास्ट मामले की आरोपी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताए जाने वाले बयान से बीजेपी ने पल्ला झाड़ लिया है। बीजेपी ने इस मामले पर सफाई देते हुए कहा कि, वह उनके इस बयान की निंदा करते हैं। बीजेपी कभी भी गोडसे को देशभक्त नहीं मानती है। उनको अपने इस बयान के लिए सार्वजनिक रूप से माफी मांगनी चाहिए। वहीं मप्र के नागदा में चुनावी सभा लेने सीएम कमलनाथ ने प्रज्ञा साध्वी प्रज्ञा के इस बयान पर टिप्पणी करते हुए कहा कि शुक्र है, प्रज्ञा ने गोडसे को देवता नहीं कहा।

प्रज्ञा का बयान सामने आने के बाद बीजेपी की ओर से पार्टी प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव ने कहा कि, साध्वी प्रज्ञा ठाकुर द्वारा दिए गए, ‘नाथूराम गोडसे देशभक्त थे, हैं और रहेंगे’ वाले बयान से बीजेपी सहमत नहीं है और इसकी निंदा करती है। पार्टी उनसे इस मामले में सफाई मांगेगी और उनसे सार्वजनिक तौर पर इस कथन के लिए माफी मांगने के लिए कहेगी। साध्वी के इस विवादित बयान पर अन्य पार्टियों ने भाजपा पर हमला बोल दिया है।

यह भी पढ़ें : साध्वी प्रज्ञा के बयान पर दिग्विजय का पलटवार, कहा- गोडसे हत्यारा था, उसे महामंडित करना राष्ट्रीयता नहीं, बल्कि राष्ट्रद्रोह 

कांग्रेस की ओऱ से रणदीप सिंह सुरजेवाला ने इस बयान की निंदा करते हुए कहा कि, गोडसे के उत्तराधिकारियों द्वारा भारत की आत्मा पर हमला किया गया है। BJP नेता राष्ट्रपिता के हत्यारे को एक सच्चे राष्ट्रवादी के रूप में वर्णित कर रहे हैं। वहीं देश के लिए जान देने वाले हेमंत करकरे जैसे लोगों को देशद्रोही बता रहे हैं। अब साफ है, भाजपाई हैं गोडसे के वंशज! भाजपाई बताते हैं गोडसे को देशभक्त और शहीद हेमंत करकरे को देशद्रोही! हिंसा की संस्कृति और शहीदों का अपमान ही है भाजपाई डीएनए!