कोहरे के कारण विमानों की आवाजाही प्रभावित, सुबह 10 बजे तक नहीं हो पाई एक भी लैंडिंग, यात्री फंसे | Safe landing of planes at the airport

कोहरे के कारण विमानों की आवाजाही प्रभावित, सुबह 10 बजे तक नहीं हो पाई एक भी लैंडिंग, यात्री फंसे

कोहरे के कारण विमानों की आवाजाही प्रभावित, सुबह 10 बजे तक नहीं हो पाई एक भी लैंडिंग, यात्री फंसे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:36 PM IST, Published Date : December 19, 2018/12:10 pm IST

रायपुर। पेथाई के असर के चलते छत्तीसगढ़ के मौसम का मिजाज बदल गया है। बुधवार सुबह घना कोहरा होने के चलते 12 उड़ानें प्रभावित हुई हैं। एयरपोर्ट पर कम विजिबिलिटी होने के कारण 10 बजे तक कोई भी फ्लाइट लैंड नहीं हो पाई। फ्लाइट लैंड नहीं होने से मुंबई, दिल्ली सहित 6 जगहों के यात्री परेशान होते रहे। इससे पहले सोमवार को लगातार बारिश के चलते दोपहर 12 बजे तक कोई भी फ्लाइट लैंड नहीं हो पाई थी। विजिबिलिटी कम होने के कारण 6 फ्लाइट को नागपुर डायवर्ट किया गया था। मंगलवार को बारिश नहीं होने से विजिबिलिटी में सुधार आई थी। एयरपोर्ट पर विमानों की फिर से लैंडिंग कराई गई। लेकिन बुधवार मौसम घना कोहरा होने की चलते 10 बजे तक फ्लाइट्स की लैंडिंग नहीं हो सकी। 

पढ़ें- शीतलहर की चपेट में छत्तीसगढ़, कोहरा और ठंड ने ब…

एयरपोर्ट अधिकारियों के मुताबिक 12 सौ मीटर से कम विजिबिलिटी होने पर माना एयरपोर्ट पर विमानों की लैंडिंग नहीं कराई जा सकती। सोमवार को लगातार बारिश होने से एयरपोर्ट पर विजिबिलिटी कम थी। इसलिए 12 बजे के पहले पहुंचने वाली 6 फ्लाइट को नागपुर डायवर्ट करना पड़ा था। इसमे जेट के दो और इंडिगो के तीन विमान शामिल हैं। यात्रियों की सुरक्षा और सावधानी के मद्देनजर यह कदम उठाया गया।

पढ़ें-घोषणा पत्र के वायदों को पूरा करने की तैयारी, मंत्रालय में अहम बैठक

छत्तीसगढ़ में दो दिनों तक लगातार बारिश से सर्द हवाओं ने ठिठुरन बढ़ा दी है। सोमवार के दिन लगातार बारिश होने के बाद तीसरे दिन बुधवार को सिथति सुधरी है। मौसम विभाग की माने तो दो दिनों तक छत्तीसगढ़ कोहरा और शीतलहर की चपेट में रहेगा। आज सुबह राजधानी रायपुर की सुबह कोहरे की चादर में लिपटी नजर आई। मौसम खुलने के साथ तेज ठंड पड़ने लगी है।