साइना ने जीता इंडोनेशिया मास्टर्स का खिताब, मारिन ने चोट के कारण बीच में ही छोड़ा फाइनल | Saina wins Indonesia Masters title

साइना ने जीता इंडोनेशिया मास्टर्स का खिताब, मारिन ने चोट के कारण बीच में ही छोड़ा फाइनल

साइना ने जीता इंडोनेशिया मास्टर्स का खिताब, मारिन ने चोट के कारण बीच में ही छोड़ा फाइनल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : January 27, 2019/10:59 am IST

नई दिल्ली। इंडोनेशिया में खेली जा रही इंडोनेशिया मास्टर्स के फाइनल में भारतीय शटलर साइना नेहवाल ने इंडोनेशिया मास्टर्स का खिताब अपने नाम कर लिया है। स्पेन की कैरोलिना मारिन और साइना के बीच खेले जा रहे फाइनल के पहले ही सेट में मारिन चोट को कारण बाहर होना पड़ा। मारिन जिस वक्त मुकाबले से बाहर हुई उस वक्त मारिन मुकाबले में 10-3 से आगे थीं।

2012 में मारिन के खिलाफ साइना को पहले भी वॉकओवर मिल चुका है। ओलिंपिक में भी मारिन चोट के कारण ही बाहर हुईं थी। साइना ने उस वक्त ब्रॉन्ज मेडल जीता था। इस साल मलेशिया ओपन के सेमीफाइनल में मारिन ने साइना को हराया था। साइना का यह इस साल का पहला खिताब है। वर्ल्ड नंबर-9 साइना और वर्ल्ड नंबर-4 मारिन के बीच अब तक 12 मुकाबले हुए हैं। इनमें दोनों खिलाड़ियों ने 6-6 मुकाबले अपने नाम किए।

यह भी पढ़ें : बुलंदशहर हिंसा, हत्या के आरोपी के घर से बरामद हुआ शहीद इंस्पेक्टर सुबोध सिंह का मोबाइल 

बता दें कि इंडोनेशिया मास्टर्स के सेमीफाइनल में साइना और मारिन ने चीनी शटलर्स को हराया था। सेमीफाइनल में मारिन ने चीन की चेन युफेई को 17-21, 21-11, 23-21 से मात दी थी। वहीं, साइना ने अपने सेमीफाइनल मुकाबले में चीन की ही बिंजिआओ को हराया। साइना ने यह मुकाबला 18-21, 21-12, 21-18 से अपने नाम किया था।

 
Flowers