कोरोना के कारण संत कपिल देव की मौत, कुंभ स्नान के लिए गए सैकड़ों श्रद्धालु और संत पाए गए पॉजिटिव | Saint Kapil Dev's death due to Corona, hundreds of devotees and saints who went to the Kumbh Snan were found positive

कोरोना के कारण संत कपिल देव की मौत, कुंभ स्नान के लिए गए सैकड़ों श्रद्धालु और संत पाए गए पॉजिटिव

कोरोना के कारण संत कपिल देव की मौत, कुंभ स्नान के लिए गए सैकड़ों श्रद्धालु और संत पाए गए पॉजिटिव

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : April 15, 2021/12:42 pm IST

देहरादून। हरिद्वार में चल रहे कुंभ में आए निर्वानी अखाड़े के संत कपिल देव की गुरुवार को मौत हो गई, कपिल देव कोरोना पॉजिटिव थे और देहरादून के कैलाश अस्पताल में भर्ती थे। इससे पहले आज ही हरिद्वार महाकुंभ में शामिल होने वाले 100 तीर्थयात्रियों और 20 संतों के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर आई थी, जिसने प्रशासन के होश उड़ा दिए हैं।

ये भी पढ़ें: 30 अप्रैल तक बढ़ सकता है कोरोना कर्फ्यू! मरीजों के लिए रिलायंस रिफाइनरी जामनगर से मिलेगी 60 टन ऑक्…

बता दें कि बीते एक हफ्ते के दौरान हरिद्वार में कुंभ स्नान के लिए लाखों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचे है, पिछले दो शाही स्नान जैसे बड़े कार्यक्रम के दौरान क्रमशः 31 लाख और 14 लाख लोगों ने गंगा में डुबकी लगाई, इस दौरान हरिद्वार में कोरोना संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी हुई है, पिछले दो दिनों में हरिद्वार में कोरोना संक्रमण के 1000 से अधिक मामले सामने आए हैं।

ये भी पढ़ें: लिक्विड ऑक्सीजन प्लांट में खराबी, अस्पतालों को ऑक्सीजन सिलेंडर की आ…

यहां कुंभ मेले के दौरान देश के अलग-अलग राज्यों से श्रद्धालु हरिद्वार पहुंच रहे हैं, स्वास्थ्य विभाग के अनुसार कुंभ में आने वाले सभी श्रद्धालुओं के कोरोना टेस्ट का प्रबंध है, विभाग द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक बीते रविवार रात से लेकर सोमवार की शाम तक 18000 से ज्यादा श्रद्धालुओं की कोरोना जांच की गई, जिनमें 100 से ज्यादा में कोरोना संक्रमण पाया गया था, कुंभ मेले के दौरान संक्रमण की बढ़ती खबरों से इस धार्मिक आयोजन को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं।

ये भी पढ़ें: कोरोना से मौत के आंकड़ों को लेकर मंत्रीजी का बड़ा बयान, कहा- जिसकी …