सलमान के लिए तोड़ा प्रोटोकाल, मोदी ने प्रधानमंत्री रहते 12 वीं बार किया ऐसा | Salman broke for protocol Modi did the 12th time as prime minister

सलमान के लिए तोड़ा प्रोटोकाल, मोदी ने प्रधानमंत्री रहते 12 वीं बार किया ऐसा

सलमान के लिए तोड़ा प्रोटोकाल, मोदी ने प्रधानमंत्री रहते 12 वीं बार किया ऐसा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : February 20, 2019/2:16 am IST

नई दिल्ली। सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान बिन सऊद मंगलवार रात दो दिनों के दौरे पर भारत पहुंचे। दिल्ली एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रोटोकॉल तोड़कर उनकी अगवानी की। प्रधानमंत्री ने अपने साढ़े चार साल के कार्यकाल के दौरान 12 वीं बार प्रोटोकॉल तोड़कर विदेशी मेहमान की अगवानी की है। क्राउन प्रिंस के दो दिवसीय दौरे में दोनों देशों के बीच सुरक्षा, सहयोग और नौसैनिक अभ्यास जैसे मामलों पर चर्चा होगी।

ये भी पढ़ें- मेयर ने सोशल मीडिया में डाला अपना डांस वीडियो ,कांग्रेस भाजपा ने कहा नाच गाने की जगह विकास

बिन सलमान ये दौरा पुलवामा हमले के पांच दिन बाद हो रहा है। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनके सामने आतंकवाद का मुद्दा भी उठा सकते हैं। मोदी और क्राउन प्रिंस के बीच डेलीगेशन लेवल की बातचीत होनी है। क्राउन प्रिंस के दौरे से पहले सऊदी अरब के विदेश मंत्री एडल-अल-जुबैर ने कहा है कि रियाद भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव कम करने की कोशिश करेगा। प्रिंस के इस दौरे के वक्त दोनों देशों के बीच पांच समझौतों पर हस्ताक्षर होने की उम्मीद है। इनमें निवेश, पर्यटन, हाऊसिंग, सूचना और प्रसारण जैसे क्षेत्र शामिल हैं।