53 की उम्र में यंगस्टर्स के लिए फिटनेस आईकॉन हैं भाईजान, जानिए क्यों वायरल हो रहा है सलमान का ये वर्कआउट वीडियो..

 Edited By: Arjun Bartwal

Published on 19 Jun 2019 07:38 PM, Updated On 19 Jun 2019 07:38 PM

53 साल के हो चुके सलमान खान की फिटनेस के लिए अभी भी लोग दाद देते हैं। वैसे तो सलमान खान हमेशा ही अपनी फिटनेस को तवज्जो देते आए हैं, लेकिन इन दिनों वह कुछ ज्यादा ही पसीना बहा रहे हैं। हालही में सलमान ने अपना एक वर्कआउट विडियो शेयर किया है। जिसमें वो अपने दो बॉडीगार्ड को इक्विपमेंट पर बिठाकर एक्सरसाइज करते नजर आ रहे थे।

सलमान का ये वीडियो अभी फैन्स के बीच वायरल हो ही रहा था कि उन्होंने अपनी एक शर्टलेस फोटो शेयर कर दी। जिसमें उनकी फिट बॉडी और ऐब्स नजर आ रहे हैं। वहीं, अपने इंस्टाग्राम पर सलमान खान का एक और फिटनेस वीडियो शेयर किया है जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में सलमान खान अपने ट्रेनर से स्‍ट्रेचिंग करवा रहे हैं, तभी पीछे से उनका डॉगी आ जाता है।

View this post on Instagram

Woh mere peche wire kis cheez ka hai . . Can u guess pls?

A post shared by Salman Khan (@beingsalmankhan) on

सलमान ने इस फोटो के साथ कैप्शन में लिखा है- 'यह सिर्फ स्ट्रॉन्ग होने के ही नहीं बल्कि लचीला होने के बारे में भी है। अब आप ये तो जानना चाहेंगे कि 53 साल की उम्र में भी सलमान खान अपने आप को इतना फिट कैसे रख पाते हैं चलिए हम आपको सलमान का वर्कआउट प्लान बताते है दरअसल एक इंग्लिश वेबसाइड बॉलीवुड लाइफ में छपि खबर के मुताबिक सलमान खान अपने आप को इन तमाम तरीकों से फिट से रखते हैं।

घंटों बहाते हैं जिम में पसीना

सलमान खान जैसी शानदार बॉडी पाने के लिए आपको जिम में घंटों पसीना बहाना पड़ेगा। सलमान खान एक भी दिन जिम को मिस नहीं करते हैं।

डायट का रखते हैं खास ख्याल

सलमान खान जिम जाने के साथ-साथ डायट का खास ख्याल रखते हैं। उनके मजबूत शरीर में जितना योगदान कसरत का है, उतना ही परफेक्ट डायट का है।

ट्रेड मिल से करते हैं शुरूआत

भारी-भारी वजन उठाने से पहले सलमान खान ट्रेड मिल पर खूब दौड़ते हैं। इससे शरीर की सारी मांस-पेशियां खुल जाती हैं।

पैरों की मसल्स के लिए घंटों करते हैं वर्जिस

सलमान खान अपने शरीर के ऊपर भाग का जितना ख्याल रखते हैं, उतना ही ख्याल शरीर के निचले भाग का रखते हैं। वो पैरों को मजबूत बनाने के लिए घंटों वर्जिस करते हैं।

बाइसेप्स के लिए रखते हैं एक अलग से दिन

सलमान खान अपने बाइसेप्स को शेप में रखने के लिए अलग से एक दिन निकालकर रखते हैं। इस दिन वो केवल अपने हाथों पर ध्यान देते हैं ताकि उनके बाइसेप्स मजबूत बने रहें।

जिस दिन जिम नहीं जा पाते उस दिन साइकिलिंग करते हैं भाईजान

सलमान खान जिस दिन काम के कारण जिम नहीं जा पाते हैं, उस दिन साइकिलिंग करते हैं। इससे उनके पूरे शरीर की वर्जिस हो जाती है।

अखाड़े में भी आजमा लेते हैं हाथ

सलमान खान केवल मशीनों के ही भरोसे नहीं रहते हैं। वो कभी-कभी अखाड़े में भी अपने हाथ आजमा लेते हैं।

न्यू-कमर्स को देते हैं ट्रेनिंग

सलमान खान बॉलीवुड के अकेले ऐसे खान हैं जो न्यू-कमर्स को जिम में ट्रेनिंग देने से गुरेज नहीं करते हैं। उन्हें जब भी मौका मिलता है वो अपने जूनियर्स को ट्रेनिंग देने लगते हैं। वैसे ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ  वरुण धवन और अर्जुन कपूर जैसे स्टार्स उनके वर्कआउट फ्लान फोलो करते हैं और खुद को फिट रखते हैं तो अगर आप 53 साल की उम्र में भी अपने आपको फिट रखना चहते हैं तो समलान ये तरीके अपना सकते हैं।

 

 

Web Title : Salman Khan’s latest workout video :

जरूर देखिये