सैम पित्रोदा के बयान से पार्टी ने किया किनारा, पीएम सहित बीजेपी के बड़े नेताओं ने पूछी कांग्रेस की मंशा | Sam Pitroda's statement made the party shore BJP leaders, including PM, asked Congress's intention

सैम पित्रोदा के बयान से पार्टी ने किया किनारा, पीएम सहित बीजेपी के बड़े नेताओं ने पूछी कांग्रेस की मंशा

सैम पित्रोदा के बयान से पार्टी ने किया किनारा, पीएम सहित बीजेपी के बड़े नेताओं ने पूछी कांग्रेस की मंशा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : March 22, 2019/9:22 am IST

नई दिल्ली । सपा नेता रमगोपाल यादव के पुलवामा हमले के विवादित बयान के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सैम पित्रोदा के बयान ने चुनावी सीजन में सियासत को गर्मा दिया है। राहुल गांधी के बेहद करीबी और इंडियन ओवरसीज कांग्रेस चीफ सैम पित्रोदा ने पुलवामा हमले को लेकर कहा कि सिर्फ 8-10 आतंकियों की गलती के लिए पूरे पाकिस्तान को जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता। ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा ने शुक्रवार को कहा कि एक पुलवामा की घटना के लिए पूरे पाकिस्तान को दोषी नहीं ठहराया जा सकता है । उन्होंने बालाकोट एयर स्ट्राइक पर सवाल उठाए थे और पाकिस्तान से बातचीत की पैरवी की थी। पित्रोदा के इस बयान पर बीजेपी की तरफ से सख्त टिप्पणी आई। प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री ने इस बयान को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा है।

ये भी पढ़ें- सैम पित्रोदा के सवाल पर पीएम मोदी का जवाब- ‘130 करोड़ भारतीय विपक्ष को माफ नहीं

कांग्रेस ने सैम पित्रोदा के बयान से किनारा किया
सैम पित्रोदा के बयान से पैदा हुए विवाद पर कांग्रेस बैकफुट पर आ गई है। कांग्रेस ने सैम पित्रोदा के बयान से किनारा कर लिया है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा है कि सैम पित्रोदा का बयान कांग्रेस पार्टी का आधिकारिक बयान नहीं है। कांग्रेस ने बिना वक्त जाया करते हुए कहा कि ये एक व्यक्ति की निजी राय है ना कि कांग्रेस पार्टी की राय। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने एक के बाद एक तीन ट्वीट किए. उन्होंने लिखा, “कांग्रेस स्पष्ट रूप से कह चुकी है कि पुलवामा आतंकी हमला मोदी सरकार की एक गंभीर राष्ट्रीय सुरक्षा चूक थी, और बालाकोट एयर स्ट्राइक हमारी वायुसेना की ताकत का चमकता हुआ उदाहरण था, पाकिस्तान के आतंकी संगठन जैश ए- मोहम्मद और लश्कर ए तैयबा अपने नापाक मंसूबों में कभी कामयाब नहीं होंगे”।

ये भी पढ़ें- पुलवामा हमले से जुड़ा आतंकी दिल्ली से गिरफ्तार, पूछताछ में हो सकता है बड़ा

बीजेपी नेताओं ने कांग्रेस को घेरा
सैम पित्रोदा के इस बयान पर खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस को घेरा और सीधे कांग्रेस अध्यक्ष पर हमला किया। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, अरुण जेटली समेत तमाम बीजेपी नेतृत्व ने इस बयान की कड़ी आलोचना की। पीएम ने कहा कि आतंक को वाजिब ठहराने वाले लोगों को देश की जनता कभी माफ नहीं करेगी, उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेता ने ऐसा बयान देकर सेना का मान कम करने की कोशिश की है।

ये भी पढ़ें- सैम पित्रोदा ने कहा- ‘अगर 300 आतंकी मारे गए तो सरकार सबूत दे’

जेटली ने कहा अगर गुरु ऐसा हो तो शिष्य कितना निकम्मा निकलेगा

पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर के बीजेपी में शामिल होने को लेकर बुलाई गई प्रेस कॉन्फ्रेंस में जेटली ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि सैम पित्रोदा के आज दिए बयान का मतलब है कि हमने जो किया वह गलत था. जबकि पाकिस्तान के अलावा दुनिया के किसी भी देश ने ये बात नहीं कही. जेटली ने पित्रोदा के बयान को दुर्भाग्यपूर्ण बताया। उन्होंने कहा, “अगर गुरु ऐसा हो तो शिष्य कितना निकम्मा निकलेगा, ये देश को भुगतना पड़ रहा है”।

 
Flowers