जनपद अध्यक्ष चुनी गईं संगीता मरावी, तय समय तक केवल एक दावेदार का आवेदन हुआ था जमा.. देखें | Sangeeta Marwah elected as janpad President

जनपद अध्यक्ष चुनी गईं संगीता मरावी, तय समय तक केवल एक दावेदार का आवेदन हुआ था जमा.. देखें

जनपद अध्यक्ष चुनी गईं संगीता मरावी, तय समय तक केवल एक दावेदार का आवेदन हुआ था जमा.. देखें

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : June 15, 2019/11:20 am IST

कोंडागांव। संगीता मरावी को जनपद पंचायत कोण्डागांव का नया अध्यक्ष चुना गया है। सरिता पोयाम के शासकीय सेवा में चले जाने के बाद अध्यक्ष पद रिक्त हो गया था। इसके चलते 14 जून को जनपद पंचायत कोण्डागांव के अध्यक्ष पद के लिए निर्वाचन प्रक्रिया की गई। उप चुनाव के प्रक्रिया में क्षेत्र क्रमांक 1 की सदस्य संगीता मरावी को नवीन अध्यक्ष के रूप में निर्विरोध चुना गया।

पढ़ें- प्रधानमंत्री मोदी से मिलकर सीएम बघेल ने छत्तीसगढ़ के लिए की ये बड़ी…

जनपद पंचायत कोण्डागांव के क्षेत्र क्रमांक 13 से अध्यक्ष रहीं सरिता पोयाम बीते दिनों शासकीय सेवा ज्वाइन कर ली। अपने शासकीय सेवा जॉइनिंग से पहले सरिता पोयाम ने फरवरी माह में अपना इस्तीफा जनपद पंचायत को पेश कर दिया था, जिसे स्वीकृति भी मिल गई थी। लिहाजा जनपद पंचायत कोण्डागांव का अध्यक्ष पद रिक्त हो गया था। रिक्तपद की पूर्ती के लिए कोण्डागांव जिला कलेक्टर नीलकंठ टीकाम के निर्देशन पर 14 जून की दोपहर जनपद पंचायत कोण्डागांव के अध्यक्ष पद के लिए उपचुनाव किया गया। चुनाव अधिकारी कोण्डागांव एसडीएम टेकचंद अग्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया, इस चुनाव में अध्यक्ष पद के दावेदार के रूप में तय समय तक एकमात्र आवेदन जमा हुआ। एक मात्र आवेदन के चलते आवेदनकर्ता क्षेत्र क्रमांक 1 की सदस्य संगीता मरावी को निर्विरोध अध्यक्ष घोषित कर दिया गया।

पढ़ें- पेंशनर्स के लिए खुशखबरी, 7वें वेतन आयोग और OROP फॉर्मूले पर निर्धारित होगा से…

25 में अब 23 सदस्य ही शेष

जानकारी अनुसार, जनपद पंचायत कोण्डागांव अंतर्गत 25 सदस्य क्षेत्र शामिल हैं। इन 25 सदस्यों में से सदस्य रही चिड़ोदेवी सोरी ने विधानसभा चुनाव से पूर्व अपने सदस्य पद से त्यागपत्र दे दिया था। इसी तरह अध्यक्ष पद से भी सरिता पोयाम ने लोकसभा चुनाव के पूर्व त्यागपत्र दे दिया। 2 सदस्यों के त्याग देने के बाद अब कोण्डागांव जनपद पंचायत के 25 क्षेत्रों में से 23 सदस्य ही बाकि है, 2 सदस्य पद रिक्त हैं। जानकारों के अनुसार इन 2 रिक्त पदों की पूर्ति इस पंचवर्षीय योजना के तहत नहीं की जाएगी, क्योंकि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए अब उल्टी गिनती भी शुरू हो चुकी है।

पढ़ें- राहुल के विकल्प की तलाश जारी, गांधी परिवार के करीबी दो दिग्गज नेताओ…

ये है कोण्डागांव के 23 जनपद सदस्य

जनपद सदस्यों की बात की जाए तो वर्तमान में कोण्डागांव जनपद पंचायत के अध्यक्ष के रूप में नवनिर्वाचित संगीता मरावी और उपाध्यक्ष रेशमा दीवान का नाम शीर्ष पर है। वहीं अन्य सदस्यों के रूप में इंदु सोरी, नंद कुमार पटेल, रामचंद नेताम, बलदेव मरकाम, सुकमू कोर्राम, जमुना सोरी, श्यामनाथ नेताम, समलुराम नेताम, कमला नेताम, रश्मि नेताम, उमा दीवान, श्यामलाल बघेल, झिरूराम मौर्य, उमेश सिंह ठाकुर, गीता कोर्राम, सुनारू मंडावी, गजेंद्र सिंह साहू, उतरा नेताम, महादेव कश्यप, सुखदाई कोर्राम और गणपति कोर्राम जनपद पंचायत के सदस्य हैं।

पढ़ें- पुलिस पेट्रोलिंग वाहन में ताबड़तोड़ फायरिंग, पांच जवान शहीद, एक ने 

रेत में दफ्न मिला भाजपा नेता का शव, उपर लिखा था द एंड.. देखिए

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/DhrN2tHtA08″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>