इंदौर स्वच्छता रैंकिंग में तीसरी बार अव्वल, भोपाल सबसे स्वच्छ राजधानी, छग को भी बेस्ट परफॉर्मिंग का अवॉर्ड | Sanitary survey for the third consecutive time, number 1 Indore

इंदौर स्वच्छता रैंकिंग में तीसरी बार अव्वल, भोपाल सबसे स्वच्छ राजधानी, छग को भी बेस्ट परफॉर्मिंग का अवॉर्ड

इंदौर स्वच्छता रैंकिंग में तीसरी बार अव्वल, भोपाल सबसे स्वच्छ राजधानी, छग को भी बेस्ट परफॉर्मिंग का अवॉर्ड

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : March 6, 2019/6:26 am IST

इंदौर। मध्यप्रदेश की बिजनेस सिटी इंदौर स्वच्छता में एक बार फिर अव्वल आया है। स्वच्छता में नंबर वन रहने की हैट्रिक लगाने के बाद शहर में जश्न का माहौल है। दरअसल शहर में डोर टू डोर कचरा कलेक्शन से लेकर सार्वजनिक स्थलों पर नियमित सफाई, कचरे से खाद बनाने के प्लांट, कचरा स्टेशन पर कचरे से खाद बनाकर बेचने, वेस्ट मैनेजमेंट सिस्टम, गिले ओर सूखे कचरे का पृथकीकरण तक व्यापक पैमाने पर काम हुआ। जिसका नतीजा ये हुआ कि शहर को फिर से स्वच्छता में अव्वल आने का तमगा मिला है। जिस पर आम लोगों के साथ ही नगर निगम के अधिकारियों और कर्मचारियों में खुशी का माहौल है। 

देश की सबसे स्वच्छ राजधानी में भोपाल टॉप पर है। महापौर मालिनी गौड़ को राष्ट्रपति ने सम्मानित किया। बुधवार को स्वच्छता सर्वेक्षण के परिणाम जारी किए गए हैं । जिसमें 18 शहरों को शामिल किया गया था।28 दिनों में सर्वेक्षण का काम पूरा किया गया है। 18 शहरों को विभिन्न् श्रेणियों में स्वच्छता अवॉर्ड दिया गया।

देखें वीडियो-

छत्तीसगढ़ को भी बेस्ट परफॉर्मिंग स्टेट का अवॉर्ड मिला है,मंत्री शिवकुमार डहरिया को राष्ट्रपति ने अवॉर्ड दिया है। भिलाई और चरोदा मेयर को भी राष्ट्रपति के हाथों अवॉर्ड मिला। विज्ञान भवन में आयोजित कार्यक्रम में नगरीय विकास मंत्री जयवर्धन सिंह सहित नगरीय विकास विभाग के सभी प्रमुख अधिकारी मौजूद रहे।