प्रदेश सरकार को नया कानून बनाने का अधिकार नहीं, हां राजनीति करने का जरुर है- संजीव बालियान | Sanjeev Balyan's taunt on Bhupesh government

प्रदेश सरकार को नया कानून बनाने का अधिकार नहीं, हां राजनीति करने का जरुर है- संजीव बालियान

प्रदेश सरकार को नया कानून बनाने का अधिकार नहीं, हां राजनीति करने का जरुर है- संजीव बालियान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : October 14, 2020/10:48 am IST

रायपुर। केंद्रीय कृषि संशोधन कानून की खूबियां बताने छत्तीसगढ़ पहुंचे केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ संजीव कुमार बालियान ने नया कृषि कानून बनाए जाने की तैयारी पर प्रदेश सरकार पर कटाक्ष किया है। उनके मुताबिक प्रदेश सरकार को कानून बनाने का अधिकार नहीं है, हां राजनीति करने का अधिकार जरुर  है और यही वो कर रहे हैं। उन्होंने एकात्म परिसर में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस को सम्बोधित करते हुए भूपेश बघेल से आग्रह किया कि वे प्रदेश में धान की खरीदी जल्द शुरू करें और अधिक से अधिक खरीदी करें ।

पढ़ें- सोशल मीडिया पर योगी की आपत्तिजनक तस्वीर डालने वाले नाबालिग पर केस दर्ज

केंद्रीय राज्यमंत्री ने सीएम पर निशाना साधते हुए कहा कि मुख्यमंत्री हर काम केंद्र सरकार से क्यों कराना चाहते हैं। अगर केंद्र ही सब काम करेगी तो भूपेश बघेल क्या करेंगे । उन्होंने कहा कि हम भूपेश बघेल को जिम्मेदारियों से नहीं भागने देंगे । उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि यहां सिर्फ राजनीति की जा रही है । कृषि बिल पर सिर्फ भ्रम फैलाया जा रहा है । केंद्रीय राज्यमंत्री बालियान कांग्रेसियों को चुनौती देते हुए कहा कि मैं आज रायपुर में हूं जिसके मन में शंका है मुझसे मिल सकता है, मैं उनसे खुली चर्चा के लिए तैयार हूं ।

पढ़ें- 370 की बहाली के लिए जारी रहेगा संघर्ष, 14 महीने बाद रिहा होते ही मह…

उन्होंने कहा कि कृषि संशोधन कानून किसानों के हित में है। सभी चाहते है किसानों को अधिकार मिले की वे अपना उत्पादन कहीं भी बेच सके ।इसलिए ये कानून लाया गया है । इसको लेकर भ्रम फैलाया जा रहा है । मंडियां यथावत रहेगी । MSP का इस बिल से कोई लेना देना नहीं है ।ये कानून इंस्पेक्टर राज से मुक्ति का कदम है । इस कानून के जरिए किसान और व्यापारी एक साथ हो सके इसका प्रयास किया गया है । इसका एग्रीमेंट होगा ।

पढ़ें- दराबाद में कुदरत का कहर, भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात, 11 लोगों …

किसान नियमानुसार एग्रीमेंट तोड़ भी सकता है । इसमे भी किसान को आजादी है । ये कानून किसानों को आजादी देने मजबूर बनाने के लिए बनाया गया है । उन्होंने कहा कि धान खरीदी के लिए प्रदेश सरकार जो अपनी पीठ थपथपा रही तो उसमें केंद्र सरकार का योगदान है । प्रेस कॉन्फ्रेंस में पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह, धरमलाल, प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय, बृजमोहन अग्रवाल, अजय चंद्राकर, राम विचार नेताम भी मौजूद थे ।