हस्तशिल्प-कलाकृति की प्रदर्शनी-सह बिक्री के लिए घासीदास संग्रहालय परिसर में बनेगा ‘संस्कृति हाट‘ | sanskruti haat will build in Ghasidas museum

हस्तशिल्प-कलाकृति की प्रदर्शनी-सह बिक्री के लिए घासीदास संग्रहालय परिसर में बनेगा ‘संस्कृति हाट‘

हस्तशिल्प-कलाकृति की प्रदर्शनी-सह बिक्री के लिए घासीदास संग्रहालय परिसर में बनेगा ‘संस्कृति हाट‘

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : May 24, 2019/10:21 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के महंत घासीदास संग्रहालय परिसर में ‘संस्कृति हाट‘बनेगा। संस्कृति मंत्री ताम्रध्वज साहू ने शुक्रवार को संग्रहालय परिसर का निरीक्षण कर ‘संस्कृति हाट‘ के लिए कार्ययोजना तैयार करने निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि गढ़कलेवा से लगे स्थान पर छत्तीसगढ़ के हस्तशिल्प और कलाकृति की विभिन्न वस्तुओं की प्रदर्शनी-सह बिक्री के लिए पर्याप्त संख्या में नए स्टॉल बनाने को कहा।

संस्कृति मंत्री साहू ने कहा कि राजधानी रायपुर के मध्य ‘संस्कृति हाट‘ विकसित होने से ग्रामीण शिल्पियों की कलाकृतियों को अच्छा बाजार मिलेगा। उन्होंने निरीक्षण के दौरान पूरे परिसर को सुसज्जित कर उसकी साफ-सफाई करने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें : सीएम कमलनाथ से मिले दिग्विजय सिंह, भविष्य की रणनीति पर हुआ मंथन 

उन्होंने संग्रहालय में रखी गई पुरातात्विक मूर्तियों के रखरखाव आदि की जानकारी ली और आवश्यक निर्देश दिए। संस्कृति संचालनालय में पदस्थ अधिकारियों से कामकाज की जानकारी ली। उन्होंने संस्कृति विभाग के आयुक्त अनिल कुमार साहू से विभागीय सेटअप के बारे में भी चर्चा की।

 
Flowers