बाबूलाल गौर ने फिर लिखी सरकार को घेरने वाली चिठ्ठी, पहली का मलैया ने दिया जवाब | sarkar ko gherti babulal gour ki dusri chithi

बाबूलाल गौर ने फिर लिखी सरकार को घेरने वाली चिठ्ठी, पहली का मलैया ने दिया जवाब

बाबूलाल गौर ने फिर लिखी सरकार को घेरने वाली चिठ्ठी, पहली का मलैया ने दिया जवाब

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : September 21, 2017/12:55 pm IST

 

बाबूलाल गौर इन दिनों अपनी ही शिवराज सरकार के कामकाज से खासे खफा है। बाबूलाल गौर ने किसानों को फसल बीमा में हुई धांधली को लेकर एक बार फिर प्रदेश सरकार के कामकाज पर सवाल उठाते हुए प्रदेश के पंचायत और ग्रामीण विकास मंत्री गोपाल भार्गव को पत्र लिखा है। पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर ने पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री गोपाल भार्गव को पत्र… लिखकर विदिशा जिले के लटेरी के किसानों की प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना की प्रीमियम राशि पंचायत सचिव द्वारा हड़पने का मामला…उठाया है। बाबूलाल गौर ने गोपाल भार्गव से इस मामले में जाँच की मांग की है। गौर ने अपने पत्र में लिखा है की अधिकारियों का दल भेजकर इस मामले में करवाई की जाए गौर का आरोप है की विदिशा जिले के लटेरी में किसानांे की प्रीमियम राशि सचिव ने ली पर उसे बैंक में जमा नहीं कराया जिसके कारण किसानों को फसल बीमा का लाभ नहीं मिला। गौर ने अपने पत्र में कहा है – इन प्रकरणों के अलावा भी इस तरह के और भी कई प्रकरण प्रदेश में हो सकते है ..गौर ने पत्र में जिक्र किया है की पंचायत सचिव के आपराधिक प्रकरण से किसानों को वित्तीय हानि हुई है, जिससे किसानों की पूरी आर्थिक स्थिति डांवाडोल हो गई है…और इसके गंभीर दुष्परिणाम आ सकते है बाबूलाल गौर ने धमकी देते हुए कहा की कार्यवाही नही हुई तो अगले विधान सभा सत्र में इस मामले को उठायंगे। 

पूर्व CM बाबूलाल गौर के बगावती सुर, उम्र से नहीं पड़ता फर्क लड़ूंगा चुनाव

वहीं प्रदेश के वित्त मंत्री जयंत मलैया को पेट्रोल डीजल से टेक्स कम करने के लिए लिखे पत्र पर मंत्री जयंत मलैया ने कहा की मध्य प्रदेश में एक तिहाई राजस्व की आमदनी पेट्रोलियम पदार्थो से होती है ऐसे में सरकार कोई राहत नहीं दे सकती, पत्र पर आगे मलैया ने कहा की गौर साहब उनके पुराने सहयोगी है और उनका स्नेह उनके ऊपर रहता है पर मध्य प्रदेश की स्थिति के बारे में वो गौर साहब को मिलकर बातएंगे। जयंत मलैया ने कहा की उन्हें बाबूलाल गौर का पेट्रोल डीजल पर टेक्स कम करने को लेकर लिखा पत्र मिल गया है।

पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर बोले बीजेपी नेताओं ने बेच दी नैतिकता